अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवसः शो का लक्ष्य स्पोर्टस् को आगे बढ़ाना हैः वीरेंद्र सहवाग

मुम्बई। 23 जून को हर साल मनाए जाने वाला, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस का लक्ष्य संपूर्ण विश्व में खेल में प्रतिभागिता को बढ़ावा देना है, लोगों को एकजुट करना है भले ही लोगों की आयु, लिंग कोई भी हो या उनमें खेलने की क्षमता कैसी भी हो। इस पहल को अधिक प्रभावी बनाते हुए, एपिक ने उम्मीद इंडिया के लिए एक दिवसीय प्रदर्शनी शेड्यूल की है। 2017 में प्रसारित हुये इस कार्यक्रम उम्मीद इंडिया ने ओलंपिक 2020 में सफल होने का लक्ष्य रखने वाले भारतीय खिलाडियों की अभूतपूर्व कहानियां दिखाई हैं। अक्रामक क्रिकेटर और टेलीविजन पर डेब्यूट करने वाले होस्ट विरेंद्र सहवाग द्वारा प्रस्तुत, उम्मीद इंडिया देश भर में यात्रा करता है और 13 स्पोर्टस-सितारों के प्रेरणादायक सफर और संघर्ष को दर्शाता है, जिसमें शामिल हैं- फ्रीस्टाइल रेसलर और ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक, पैरा ओलंपिक तैराक सुयश जाधव, शॉट-पुट प्लेयर ओम प्रकाश करहाना, स्प्रिंटर दूती चंद, जूडोका अवतार सिंह, रेसलर विनेश फोगाट, रोअर दत्तू भोकानल।

बुक लॉन्च के अवसर पर वीरेंद्र सहवाग कहते हैं, मैं उम्मीद इंडिया बुक को लॉन्च करते हुए बहुत खुश हूं। इस शो का लक्ष्य स्पोर्टस को आगे बढ़ाना है और ऐसे भारतीय स्पोर्टस्मेन के संघर्षों और उनकी उपलब्धियों को हाइलाइट करना है जो वाकई राष्ट्रीय पहचान और समर्थन के काबिल है। मुझे विश्वास है कि बुक इस मिशन को आगे बढ़ाएगी और यह बुक उभरते स्पोर्टसपर्सनस की पीढ़ीयों के लिए एक प्रेरणा होगी।
एपिक टीवी के प्रबंधन निदेशक आदित्य पिट्टी, ने कहा कि एपिक पर हम ऐसी कहानियों को दिखाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो हम अपनी ओर से हर तरह की उपलब्ध मीडिया का उपयोग करके हमारे दर्शकों को दिखाते हैं, और पुस्तकें मूल कहानीकार होती हैं। गोल्ड और ग्लोरी हासिल करने के लिए हमारे एथलीटों और उनकी दृढ़ता की कहानियों का सम्मान करना चाहिए और इस बात की हमें बेहद खुशी है कि हम भारत के सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग के साथ लेकर आगे बढ़ा रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment