पीएनबी मेटलाइफः ‘जेबीसी’ के सीजन 4 का समापन, 8 युवा शटलर बने चैंपियन

‘जेबीसी’ सीजन 4 विजेताओं को बैडमिंटन खिलाडी साइना नेहवाल और अश्विनी पोनप्पा ने किया सम्मानित।
नई दिल्ली। पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप (जेबीसी) 2018 के चैथे संस्करण का शानदार समापन राजधानी के त्यागराज स्टेडियम में आयोजित पुरस्कार समारोह के साथ हुआ। इस दौरान चार श्रेणियों यू-9, 11, 15 और 17 में 8 युवा शटलर्स को विजेता घोषित किया गया। टूर्नामेंट में इन विजेताओं के साथ पीएनबी मेटलाइफ ने लड़कों और लड़कियों के समूहों में प्रत्येक श्रेणी के लिए उपविजेता और सेमीफाइनल में पहुंचने वाले 2 खिलाडियों को भी सम्मानित किया।
इस साल यह आयोजन 10 शहरों में फैला था, जबकि पिछले साल इसका आयोजन 8 शहरों मंे किया गया था। इस बार जिन शहरों में यह स्पर्धा आयोजित की गई, उनमें नई दिल्ली, लखनऊ, चंडीगढ़, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोच्चि, कोलकाता और गुवाहाटी शामिल हैं।
इस साल प्रतिभागियों की संख्या 8500 तक पहुंच गई थी, जबकि प्रतियोगिता के पहले साल यानी 2015 में यह संख्या सिर्फ 3000 थी। समापन समारोह में जाने-माने बैडमिंटन खिलाडी और विश्व के पूर्व नंबर 1 प्रकाश पादुकोण मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए जबकि भारत के दूसरे सबसे बड़े पीएसयू ऋणदाता पीएनबी के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित थे। स्पर्धा के पूर्व संस्करणों में बैडमिंटन की दुनिया की दिग्गज खिलाडी साइना नेहवाल और अश्विनी पोनप्पा ने विजेताओं को सम्मानित किया है।

Related posts

Leave a Comment