आईटीएल और यनमार ने अगले 5 सालों में 50,000 ट्रैक्टर्स बेचने का लक्ष्य तय किया

नई दिल्ली। ट्रैक्टर की दुनिया का बहु-प्रतीक्षित कंपनी इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स कंपनी और जापान की यनमार एग्रीबिज़नेस कंपनी ने बुधवार को राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में नए रेंज सोलिस ट्रैक्टर्स लाॅन्च किया। अत्याधुनिक तकनीकों एवं हाई-टेक फीचर से लैस यह ट्रैक्टर भारत के किसानों के लिए अनुकूल है। आईटीएल भारत में ट्रैक्टर का अग्रणी निर्यातक बन चुका है। विदेशी बाजारों में अपनी अहम भुमिका निभाने के बाद आईटीएल ने भारतीय बाजारों में सोलिस ट्रैक्टर को उतारा है।

इस अवसर पर आईटीएल के मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक मित्तल ने कहा कि आईटीएल ने 2011 में अपने पहले ट्रैक्टर सोलिस को युरोप में निर्यात करना शुरू किया, उसके बाद से सोलिस ने तेजी से वृद्धि किया है और आठ सालों के अन्दर 120 देशों में अपनी मौजूदगी बना चुकी है। उन्होंने कहा कि सोलिस अब युरोप में ट्रैक्टर्स के पाॅच ब्रांड में से एक है। भारत में इसके लाॅच के साथ ही हमने पाॅच सालों के अन्दर 50,000 सोलिस व यनमार ट्रैक्टर्स बेचने तथा 2 सालों में 400 डीलरशिप विस्तार करने का लक्ष्य तय किया है। किसानों की मुख्य समस्याओं पर बोलते हुए श्री मित्तल ने कहा कि जब पुडलिंग अनुप्रयोग के लिए 4 डब्ल्यूडी ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया जाता है, इस लिए किसान को फुल केज व्हील्स वाले ट्रैक्टर की तुलना में 50 फीसदी कम पानी की जरूरत होती है।

यनमार होल्डिंग्स कंपनी के डायरेक्टर कैन ओकुयामा ने कहा कि जापान और दक्षिण पूर्वी एशिया में यनमार की मौजूदगी तथा विदेशी बाजारों में आईटीएल सोलिस के ब्रांड को देखते हुए हमें विश्वास है कि यनमार और आईटीएल के बीच की साझेदारी दोनों कंपनीयों को एक उचाई तक ले जाएगी। श्री कैन ने कहा, हमारा मानना है कि सोलिस भारतीय बाजारों में भी विदेशी सफलता को दोहराएगा, क्योंकि भारतीय किसानों की नई पीढ़ी के लिए बेहतरीन उत्पाद है।

#इंटरनेशनलट्रैक्टर्सलिमिटेड #यनमारहोल्डिंग्सलिमिटेड #सोलिस #यनमार #कैनओकुयामा #दीपकमित्तल #आईटीएल #ट्रैक्टर्स #ऑटोमोबाइल

Related posts

Leave a Comment