LG अनिल बैजल ने किए 22वें युवा स्किल सेंटर का उद्घाटन

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस द्वारा युवाओं को स्किल की तहद रोजगार मुहैया कराने का एक और पहल जुड़ गया। बुधवार को थाना लोधी कॉलोनी में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 22वें युवा स्किल सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, पुलिस के आलाधिकारी व भारी तादात में युवा मौजूद रहे। युवाओं का कौशल विकसित हो युवा अपने पैरों पर खड़े हो सके। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने पहले ही दिल्ली के 21 थानों में युवा कौशल विकास केन्द्र द्वारा युवाओं को विकसित कर रही है।
आज लोधी कॉलोनी में एक और सेन्टर खोलकर सामाजिक जुडाव की तरह एक और कदम सफलतापूर्वक बढ़ाया है, जिसमें 130 युवाओं को प्रशिक्षण में दाखिला किया गया है।

इस योजना के तहत तकरीबन 4770 बच्चों को इसका लाभ मिला है और इस कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं में बदलाव आया है। इन सभी प्रशिक्षित युवाओ को अपना कार्य खत्म होते ही अच्छे अस्पतालों में रोजगार उपलब्थ होने की सम्भावना है जिसके प्रयास में दिल्ली पुलिस निरंतर कार्यरत कर रही है। युवा कार्यक्रम की शुरुआत आज से दो वर्ष पूर्व हुई थी जिसके द्वारा अनेक

युवाओं को प्रशिक्षित किया जा चुका है।

उपराज्यपाल ने इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि इसके माध्यम में युवाओं में स्किल बढ़ेगा, दस महीने बाद देखे इन थानों में क्राइम कम हुआ है। स्किल मार्केट कंडिशन से लिंक हो और इस पर पुलिस और ध्यान दें।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि पढ़े-लिखे युवा आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हो रहा है, इसलिए इस कार्यक्रम को शुरू किया गया जो आज एक सफल रूप ले चुका है।

युवा स्किल कार्यक्रम के तहत प्रतिक्षण ले चुके छात्रा पूनम, मनताज, प्रिया सोनी, मो. जावेद, आदिल हुसैन आदि ने अपने अनुभव बताया व उपराज्यपाल द्वारा छात्रा चारु, कमलेश, राहुल, गौतम, रवि कुमार, शिवानी और उत्तम को जाॅब आॅफर पत्र देकर सम्मानित किया गया।

#युवास्किलसेंटर #स्किलइंडिया #उपराज्यपालअनिलबैजल #दिल्लीपुलिस #आयुक्तअमूल्यपटनायक #लोधीकॉलोनी

Related posts

Leave a Comment