शालीमार बागः 18 किलो सोना और 5 लाख नकद की बड़ी लूट को पुलिस ने किया नकाम

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में दिल्ली पुलिस ने एक बड़ी लूट को नकाम किया है। उत्तरी पश्चिमी दिल्ली थाना शालीमार बाग की पुलिस ने गैस कटर, गैस सिलेंडर, एक देशी कट्टा और कई उपकरण के साथ 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

अपराधियों ने ‘मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी’ के परिसर में बड़ी चोरी करने की साजिश रची थी और एक बड़ी लूट को अंजाम देने के लिए दीवार में एक मेनहोल खोदा था। 8 सितंबर 2019 को स्थानीय पुलिस को सूचना मिलने पर, पुलिस टीम ने ‘मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी’ कार्यालय के पीछे की तरफ, उन्होंने एक व्यक्ति को एक गोदाम के बाहर संदिग्ध अवस्था में खड़ा देखा। पुलिस कर्मचारियों को देखते ही वह गो-डाउन के अंदर भाग गया। एसआई शेखर ने कर्मचारियों के साथ उस व्यक्ति का पीछा किया और उसे गिरफ्तार किया, जिसकी पहचान निरंजन जोशी के रूप में हुई है। टीम ने गोदाम के अंदर जांच की और दो व्यक्तियों को दीवार के अंदर एक मेनहोल बनाते हुए पाया, जो दीवार को तोड़ने की कोशिश कर रहा था। एक अन्य व्यक्ति कुदाल के साथ वहां खड़ा था। मौके पर चार व्यक्तियों को पकड़ लिया गया और उनकी पहचान पंचू राम मंडल, फेकू बसाक, मोहिजर और निरंजन जोशी के रूप में की गई। इनमें से तीन अपराधी जिला साहेबगंज झारखण्ड के और एक जिला कंचनपुर नेपाल का रहने वाला है।

निरंतर पूछताछ के दौरान आरोपी व्यक्तियों ने खुलासा किया है कि उन्होंने अपने परिचित व्यक्ति के साथ एक साजिश रची थी, जो सिंगलपुर गांव, शालीमार बाग में ‘मणप्पुरम गोल्ड’ कार्यालय के बारे में पूरी जानकारी रखता था। उन्होंने मणप्पुरम कार्यालय के पीछे स्थित सिंगलापुर गांव, शालीमार बाग में एक गोदाम लिया और पिछले 10 दिनों से किराए पर पड़ोस में रहने लगे। उन्होंने घर तोड़ने वाले उपकरणों की खरीद की और गोदाम की दीवार को तोड़ना शुरू कर दिया, जिससे वे मणप्पुरम गोल्ड लोन कार्यालय, शालीमार बाग के बाथरूम में चले गए। उन्होंने दीवार के अंदर एक मेनहोल बनाया। उन्हें पुलिस ने तब रंगे हाथ पकड़ा जब वे मणप्पुरम गोल्ड लोन कार्यालय में प्रवेश करने वाले थे। डीसीपी के द्वारा यह बताया गया है कि परिसर के लॉकर में 18 कि. सोना और 5 लाख नकद के साथ अन्य और कीमती सामान थे। बताया जा रहा है कि इनका एक साथी कमरूद्वीन फरार है जिसकी तलाश जारी है। उपरोक्त अभियुक्तों का किरायेदार सत्यापन नहीं कराने के लिए गोदाम मालिक कमल दहिया के खिलाफ यूएस 188 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच जारी है।

#दिल्लीपुलिस #आयुक्तअमूल्यपटनायक #क्राइम #अपराध #अपराधी #उत्तरीपश्चिमीदिल्ली #शालीमारबाग #अशोकविहार #मणप्पुरमगोल्डफाइनेंसकंपनी #मुथूटफाइनेंस #झारखण्ड

Related posts

Leave a Comment