गाजियाबाद से पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू, सप्ताह में 6 दिन भरेगा उड़ान

गाजियाबाद। गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए नियमित हवाई सेवा प्रारम्भ कर दी गई है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने हिन्डन एयरपोर्ट पर आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में हिन्डन-पिथौरागढ़-हिन्डन हवाई सेवा का औपचारिक शुभारम्भ किया।

हेरिटेज एविएशन कम्पनी का 9-सीटर विमान, सप्ताह में 6 दिन (गुरूवार को छोड़कर) उड़ान भरेगा। प्रतिदिन पिथौरागढ़ से सुबह 11.30 बजे प्रस्थान कर विमान 12.30 बजे हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेगा। जबकि हिंडन एयरपोर्ट से अपराह्न एक बजे प्रस्थान कर अपराह्न 2 बजे विमान पिथौरागढ़ पहुंचेगा।

गाजियाबाद से पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि इससे प्रदेश के पिथौरागढ़ के अलावा अल्मोड़ा, चम्पावत, बागेश्वर से देश की राजधानी तक पहुंचने में समय की काफी बचत होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली से पिथौरागढ़ तक सड़क मार्ग से जाने में काफी समय लगता था, जो मंहगा भी था। इस हवाई सेवा के शुरू होने से जहां लोगों के समय की बचत होगी, वहीं आर्थिक दृष्टि से भी लोगों को फायदा होगा।

यह भी पढ़ेंः प्रगति मैदान में तीन दिवसीय सहकारी व्यापार मेला का आयोजन, केन्द्रीय मंत्री ने किया उद्घाटन

इस अवसर पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री वी.के.सिंहसांसद नैनीताल अजय भट्टसांसद अल्मोड़ा अजय टम्टाराज्य मंत्री उत्तर प्रदेश अतुल गर्ग  उपस्थित थे।

#गाजियाबाद #उत्तरप्रदेश #हिंडनएयरपोर्ट #पिथौरागढ़ #नैनीताल #त्रिवेन्द्रसिंहरावत #वीकेसिंह

Related posts

Leave a Comment