दिल्ली विधानसभा चुनावः कही फ्रि बिजली, पानी, तो कही दीवाली के तोहफे

प्रमोद गोस्वामी,
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में महज कुछ समय बचा है ऐसे में राजनीतिक पार्टियां चुनाव जितने के सभी हथकंडे अपना रहे है। हर कोई जनता को खुश करने में लगा है, कोई फ्रि स्किम तो कोई दिवाली का तोहफा लेकर आया है। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 में आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल का पानी फ्रि स्किम जबरदस्त चला, जिससे केजरीवाल दिल्ली की गद्दी पर मुख्यमंत्री के रुप में विराजमान हो गए। इस बार भी केजरीवाल दिल्ली विधानसभा चुनाव जितने के लिए फ्रि स्किम के हथकंडे अपना रहे है, पानी, बिजली, डीटीसी बस, सुनने में आ रहा है कि मेट्रो भी फ्रि करेंगे। एक आम आदमी को और क्या चाहिए, जो जनता को खुश करेगा राजा वही कहलाएगा।

भारतीय जनता पार्टी को भी यह बात शायद समझ आ गई है, इस लिए दिल्ली प्रदेश भाजपा अगामी विधानसभा चुनाव जितने के लिए लोगों को दिवाली का तोहफा दे रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने मंगलवार को तीनों नगर निगम की ओर से दिल्ली के लोगों को राहत देने वाली कई घोषणायें की। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली के लोगों को मकान बनाने और ट्रेड लाइसेंस लेने में सहूलियत मिलेगी। गोयल ने कहा कि पहले 105 वर्ग मीटर तक के रिहायशी मकान बनाने के लिये नक्शा पास कराने की अनिवार्यता में छूट दे दी थी अब उसको बढ़ाकर 500 वर्ग मीटर कर दिया गया है।

आगे गोयल ने कहा कि घरेलू उद्योगों को और मजबूत बनाने के लिये एमसीडी की तरफ से उन्हें दीवाली तोहफे के रूप में बड़ी राहत दी गई है। पहले घरेलू उद्योग के लिये निगम द्वारा 5 किलोवाट और 5 कर्मचारियों के काम करने की स्वीकृति दी गई, लेकिन अब 11 किलोवाट और 9 कर्मचारियों को एक साथ काम करने की स्वीकृति दे दी गई है।

#दिल्लीविधानसभाचुनाव #आमआदमीपार्टी #BJP #भाजपा #विजयगोयल #अरविन्दकेजरीवाल

Related posts

Leave a Comment