स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बिल पेशः मील का पत्थर साबित होगा, जब हमारा सपना पूरा होगा-केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के दो दिवसीय सत्र सोमवार को बुलाई गई। सत्र के पहले दिन दिल्ली सरकार खिलाड़ी वर्ग के लोगों के लिए सौगात लेकर आई। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बिल 2019 पेश किया, जिसे सर्वसहमति से सदन में पास कर दिया गया।

विधानसभा में बोलते हुए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी देश भक्त पार्टी है। उन्होंने कहा कि चाइना को एक साल में 70 मेडल, हमारे देश को सिर्फ 28 मेडल मिले। उन्होंने सवाल किया, क्या हमारा देश अन्य देशों से कम है? युवा खिलाड़ी कम है? कमी है तो वो सरकारी व्यवस्था के अन्दर। हमारे देश की व्यवस्था उभरते खिलाड़ियों को दबाने के लिए लग जाता है। हमने यह खेल बिल इस लिए लाए है कि एक दिन चाइना से ज्यादा मेडल लेकर आए।

सीएम केजरीवाल ने कहा, 70 सालों में जानबुझ कर देश को पिछे रखा गया। ओलम्पिक खेल 2024 में कम से कम 3 गोल्ड और 2028 में 10 गोल्ड, चाइना से ज्यादा लेकर आएंगे। चाइना ने इसको पूरा करने में 32 साल लगाए, हम उससे कम समय में पूरा करेंगे। इसको पूरा किए बीना मरने वाला नही हूं।

निर्माण को लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि यूनिवर्सिटी ऐसी होगी, जिससे खिलाड़ियों को किसी प्रकार की कमी नही होगी। दिल्ली के टैक्स के पैसों से बनेगा, जहां पूरे देश के खिलाड़ी आएंगे। मील के पत्थर साबित होगा, जब हमारा यह सपना पूरा होगा।

यह खेल यूनिवर्सिटी मुंडका में बनाने का निर्णय लिया गया है, जो 90 एकड़ जमीन पर स्थापित किया जाएगा।

#दिल्लीविधानसभा #स्पोर्ट्सयूनिवर्सिटी #अरविन्दकेजरीवाल #मनीषसिसोदिया #मुंडका

Related posts

Leave a Comment