दिल्ली सरकार से 6000 करोड़ की मांग। 72 लाख लोगों को 7.5 किलो राशन मुफ्त देगी सरकार

दिल्ली सरकार कोरोना वायरस के बंद से प्रभावित दिल्ली के 72 लाख लोगों को 7.5 किलो राशन मुफ्त देगी और 8.5 लाख लोगों को चार से पाँच हजार रुपए भी देगी।

(यु.सि.) नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चै0 अनिल कुमार ने दिल्ली सरकार से आगामी बजट में 6000 करोड़ रुपये की राशि के आवंटन की मांग की, ताकि मौजूदा समय में कोरोना वायरस के खतरनाक प्रभावो को मद्देनजर दिल्ली वालों को स्वास्थ्य पैकेज, मुफ्त खाद्यान्न, वित्तीय पैकेज, ऋण सहायता, कर राहत आदि की सहायता प्रदान की जा सके।

इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को लिखे पत्र में प्रदेश अध्यक्ष चै0 अनिल कुमार ने बताया कि कोविद19 कोरोना वायरस के कारण दिल्ली में अधिकांश व्यापारिक और कार्यालय प्रतिष्ठानों के वास्तविक तौर पर पूर्ण बंद हो गए है और इस खतरनाक वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर लोगों को घर पर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। जिसके कारण वे अपनी आजीविका कमाने हेतू बाहर नही निकल सकते। उन्होंने मांग की कि सरकार को कोरोना रोगियों हेतू सभी निजी अस्पतालों में मुफ्त चिकित्सा परीक्षण और जांच की व्यवस्था करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों के हितों के लिए दिल्ली सरकार को भी बिना किसी देरी के तुरंत सभी उपाय करने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए।

यह भी पढ़ेंः जनता कफ्र्यू सफल बनाने के लिए नेता प्रतिपक्ष लोगों को किया जागरूक

उन्होंने कहा कि ने कहा कि ऐसी घबराहट और संकट की स्थिति में, दिल्ली कांग्रेस आपसे अपील करती है कि सरकार को तुरंत प्रभाव से अगले तीन महीनों के लिए घरेलू सामान जैसे कि दाल, चावल, गेहूं, मसाले, साबुन और अन्य आवश्यक वस्तुओं के रूप में मुख्यत असंगठित क्षेत्र में दैनिक-भोगी और श्रमिकों की जरूरतों और कल्याण के हित में राहत प्रदान की जानी चाहिए, जिनमें माली, मजदूर, ई-रिक्शा, ऑटो और टैक्सी चालक, फेरीवाले, स्ट्रीट वेंडर, चैक मजदूर, बेलदार, साप्ताहिक बाजारों में काम करने वाले व्यक्ति आदि शामिल हैं।

ALSO READ:  देवाधिदेव महादेव की काशी में देवताओं ने मनाई देव दीपावली

बता दें कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली सरकार कोरोना वायरस के बंद से प्रभावित दिल्ली के 72 लाख लोगों को 7.5 किलो राशन मुफ्त देगी। उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली के 8.5 लाख लोगों को चार से पांच हजार रुपए देने का ऐलान भी किया है।

Related posts

Leave a Comment