दिल्ली में हालात नियंत्रण, सीएम ने कहा, सिर्फ जरूरी सामान लेने के लिये ही घर से निकलें

दिल्ली में अभी तक 36 कोरोना के मरीज, 26 विदेश से आए और 10 लोगों को उनके संपर्क में आने से फैला।

(यु.सि.) नई दिल्ली। कोरोना के महामारी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने गुरूवार को दिल्ली हित में महत्वपूर्ण फैसले लिये। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों की सुविधा के मद्देनजर आवश्यक सेवाओं से जुड़ी ई-कामर्स कंपनियों को होम डिलीवरी करने की अनुमति दे दी गई है। ऐसी कंपनियों के कर्मचारी अपना आईकार्ड दिखा कर सेवा दे सकते हैं। डीएम, डीसीपी, एसडीएम और एसपीपी को अपने क्षेत्र में जरूरी सामान, सब्जी, किराना, राशन, दवा की दुकानें और दवा बनाने वाली फैक्ट्रियों को खोलना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। अब आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानें 24 घंटे खोले रखने की अनुमति दे दी गई है, ताकि दिन में दुकानों पर अनावश्यक भीड़ न लगे। दिल्ली पुलिस को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले लोगों को बिना पास भी जाने की अनुमति देने के लिए निर्देशित किया गया है।
राजधानी दिल्ली में अभी तक दिल्ली में 36 केस हुए हैं। पिछले एक दिन में एक केस और बढ़ा है। कल तक दिल्ली में कुल 35 केस थे। इन 36 केस में से 26 केस विदेशों से आए लोगों के हैं और उन 26 लोगों की वजह से 10 और लोगों को हुआ है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। अभी यह लोगों में बीमारी फैल नहीं रही है।

यह भी पढ़ेंः PM मोदी के खिलाफ इतना जहर क्यों?

सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार और आप सब लोगों ने मिल कर इसे अब तक नियंत्रित किया है और यह बहुत अच्छा है। अभी अपनी पीठ थपथपाने का समय नहीं है। अभी आने वाले समय में इसे और नियंत्रित करने का समय है। क्योंकि दूसरे देशों का अनुभव बताता है कि जब यह फैलता है तो बहुत तेजी से फैलता है। लाॅकडाउन के बाद अब ज्यादातर लोग अपने घरों में रहने लगे हैं। कुछ लोग अभी भी अपने घर में नहीं रह रहे हैं। उन सभी लोगों से मैं हाथ जोड़ कर विनती करना चाहता हूं कि कहीं कुछ लोगों की गलती से यह ज्यादा न फैल जाए। इसलिए सभी लोग अपने-अपने घरों में ही रहें। जब तक बहुत ज्यादा जरूरी नहीं हो और साग-सब्जी, दूध आदि लेने के लिए घर से बाहर न निकलना हो, तब तक बाहर न निकलें।

#Corona #IndiaFightsCorona

Related posts

Leave a Comment