‘युवा सियासत’ ने दिखाई खबर। मुख्यमंत्री ने कहा, राशन की चोरी करने वाले जेल में चक्की पिसेंगे

(यु.सि.) नई दिल्ली। दिल्ली सरकार की ओर से गरीब लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। लेकिन जो राशन जरूतमंद लोगों तक पहुंचा चाहिए वो इमानदारी से लोगों तक नही पहुंच रहा है। सरकारी राशन बेचने वाले राशन की चोरी कर रहे है। ‘युवा सियासत’ ने पिछले दो दिनों से सरकारी राशन की दुकानों का मुआयना किया और पाया कि राशन जरूतमंद लोगों को सही तरिके से नही मिल रहा है। सोमवार को शिकायत मिलने पर हमनें सदर विधानसभा के शास्त्री नगर की कई राशन दुकानों पर गए, जहां पाया कि लोगों को राशन लेने में दिक्कत हो रही है। ‘युवा सियासत’ ने सरकारी राशन से संबंधित खबर को प्रकाशित किया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप राज्यपाल अनील बैजल और संबंधित विभाग को खबर से अवगत कराया।

राशन की कालाबाजारी पर सीएम केजरीवाल ने निर्देश दिया कि इस विपदा की घड़ी में लोगों का हक मारने वाले सभी राशन दुकानदारों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री दिल्ली में जगह-जगह राशन की दुकानों पर जाकर मुआयना कर रहे हैं।

Link : दिल्ली सरकार के आदेशों के बावजूद नही मिल रहा जरूरतमंद लोगों को राशन

सीएम ने कहा कि सभी राशन दुकानदारों को यह मौका अपनी इंसानियत दिखाने का है। आप इमानदारी से राशन दीजिए। आपने कोई गड़बड़ी की, तो आपको जेल में चक्की पीसनी पड़ेगी। मैं खुद यह सुनिश्चित करूंगा कि ऐसे लोगों को सख्त से सख्त सजा मिले। यदि आपने राशन की चोरी की या आपने लोगों का हक मारने की कोशिश की तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम ऐसे लोगों को छोड़ेंगे नहीं। उन्हें सख्त से सख्त सजा दिलाएंगे कि उनकी रूह कांप उठेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब पूरा देश इतनी मुसीबत से गुजर रहा है, यह लोग जनता के राशन की चोरी करने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि ‘युवा सियासत’ का मकसद सिर्फ खबर प्रकाशित करना नही है। उस खबर को संबंधित विभाग, सरकार और अधिकारियों तक  पहुंचाना भी है जिससे इस तरह की गतविधियों को रोका जा सकें।

Related posts

Leave a Comment