केजरीवाल ने बिजली कम्पनियों को फायदा पहुचाने के लिए गरीबों की जेब पर डाका डाला हैः माकन

नई दिल्ली। दिल्ली में बिजली, पानी के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने बिजली में सरचार्ज पर फिक्स शुल्क में जो बढ़ौतरी की है उसके कारण गरीबों के बजट पर बुरा असर पड़ेगा और बिजली वितरण करने वाली कम्पनियों की जेब भरी जाएगी। बिजली के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बिजली के फिक्स चार्ज की बढ़ौतरी के कारण दिल्ली के बिजली उपभोक्ताओं पर 1510 करोड़ का अतिरिक्त भार पडेगा।
माकन ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने अम्बानी को फायदा पहुचाने के लिए दिल्ली के बिजली उपभोक्ताओं पर बिजली की दरें व सरचार्ज बढ़ा कर गरीबों की जेब पर डाका डाला है। माकन ने कहा कि केजरीवाल का बिजली को लेकर झटका गरीब लोगों को तब असलियत में लगेगा जब अगले महीने से उनके बढ़े हुए बिजली के बिल आऐंगे। माकन ने कहा कि आप पार्टी की सरकार ने बिजली की दरें बढ़ाकर आम आदमी पर प्रहार किया है और गरीबों को बिजली पर दी जाने वाली सब्सिडी में 23.6 प्रतिशत की कटौती की गई है।
यह भी पढ़ेंः पूरी जिम्मेदारी से कहता हूं दिल्ली में बिजली पहले के मुकाबले सस्ती हुई हैंः सत्येंद्र जैन
माकन ने कहा कि यदि एक उपभोक्ता 2 केवी बिजली का इस्तेमाल करता है तो उसको प्रति माह 250 रुपये बढ़ी दरों के हिसाब से निश्चित शुल्क देना पड़ेगा। जिसमें कि 210 रुपये प्रति माह की बढ़ौतरी की गई है क्योंकि पहले 2 केवी बिजली इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ता को केवल 40 रुपये फिक्स चार्ज देना पड़ता था अर्थात इस प्रकार 2 केवी बिजली इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ता को 525 प्रतिशत ज्यादा राशि देनी पडेगी। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार यदि एक उपभोक्ता 5 केवी बिजली का इस्तेमाल करता है तो उसको बढ़ी दरों के हिसाब से 700 रुपये प्रति माह देना पड़ेगा, जबकि पहले इस श्रेणी के उपभोक्ता 175 रुपये प्रतिमाह देने पड़ते थे। इस प्रकार इस वर्ग के उपभोक्ता के उपर 300 प्रतिशत की वृद्धि करके 525 रुपये अतिरिक्त वसूले जाए

Related posts

Leave a Comment