दिल्ली कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए शुरु किया कार्यकर्ता सम्मेलन

नई दिल्ली। लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी पार्टी के विधायकों की सदस्यता निरस्त होने के कारण खाली हुई 20 विधानसभाओं में उपचुनाव होने की संभावनाएं बन चुकी है, जिससे दिल्ली कांग्रेस उत्साहित दिख रही है और इसी को मध्य नजर देखते हुए हर विधानसभा में कार्यकर्ता सम्मेलनों की शुरुआत किया है। आज दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने लक्ष्मी नगर विधानसभा में कार्यकर्ता सम्मेलनों की शुरुआत करते हुए कहा कि भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों दिल्ली की जनता को गुमराह कर रही है जिसके कारण दिल्ली का विकास ठप्प पड़ गया है। आज दिल्ली की जनता दोबारा कांग्रेस को याद कर रही है कि यदि शासन चलाना और विकास करना आता है तो वह सिर्फ कांग्रेस को ही आता है।
श्री माकन ने कहा कि दिल्लीवासियों को केन्द्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से पहले नोटबंदी उसके बाद जीएसटी और अब सीलिंग की मार झेलनी पड़ रही है जिसके कारण उद्योग धंधे तो चैपट हुए ही है बल्कि बेरोजगारी भी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा और आम आदमी पार्टी में होड़ लगी हुई है कि कौन कितना ज्यादा बड़ा झूठ बोलकर जनता को बेवकूफ बना सकता है, परंतु दिल्ली की जनता को अब समझ आ गई है कि दोनो पार्टियों ने किस प्रकार झूठ बोलकर सत्ता हथियाई थी।
श्री माकन ने कहा कि एक आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार है जिसका चुनाव चिन्ह झाडू है और दूसरी भाजपा की केन्द्र सरकार है जिसने स्वच्छ भारत अभियान चला रखा है। जबकि बड़े दुर्भाग्य की बात है कि इन दोनो सरकारों के चलते दिल्ली के सफाई कर्मचारी त्रस्त है क्योंकि उनको अपना वेतन लेने के लिए हड़ताल करनी पड़ती है और वेतन के लिए निगम में भाजपा की सरकार, दिल्ली सरकार के पास भेज देती है और दिल्ली सरकार केन्द्र सरकार के पास। जबकि कांग्रेस के कार्यकाल में सफाई कर्मचारियों को एक दिन की हड़ताल भी अपना वेतन लेने के लिए करनी पड़ी थी और अस्थाई कर्मचारियों को पक्का करके लाखों रुपये एरियर दिए जाते थे जिसके द्वारा ये कर्मचारी अपने बच्चों की शादी तथा मकान बनाते थे।

Related posts

Leave a Comment