दिल्ली में दस महीने बाद खुले 10वीं-12वीं के स्कूल विधायक ने कहा, कोविड सुरक्षा का पालन करें

यु.सि., नई दिल्ली। सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए दसवीं-बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए दिल्ली सरकार ने स्कूलों को आज से खोल दिया है।

राजेंद्र नगर के विधायक राघव चड्ढा ने आज पुराने राजेंद्र नगर स्थित स्वामी दयानंद सर्वोदय कन्या विद्यालय और निर्वाचन क्षेत्र के कई अन्य स्कूलों का दौरा किया। जहां उन्होंने छात्रों और शिक्षकों को हैंड सैनिटाइजर और एन 95 मास्क वितरित किए। लाॅकडाउन के बाद पहली बार स्कूल खुलने पर 10वीं-12वीं के बच्चे स्कूल पहुंचे।

इस मौके पर विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि लॉकडाउन के बाद स्कूल खुलने पर सभी सुरक्षा उपाय किए गए हैं। छात्रों-शिक्षकों को एन 95 मास्क और हैंड सैनिटाइजर दिए गए हैं। पढ़ाई दोबारा से बंद न हो यह सुनिश्चित करने के लिए हमें हर संभव प्रयास करना है। छात्रों से बातचीत के दौरान विधायक ने सभी को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और नियमित रूप से हाथों को साफ करने संबंधी कोविड-19 सुरक्षा उपायों को लेकर प्रेरित किया। राघव चड्ढा ने कहा कि कक्षा दसवीं-बारहवीं के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षाएं अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। छात्रों को इस स्तर पर परीक्षा में बैठने से पहले सही मार्गदर्शन की आवश्यकता होगी। पिछला साल सभी के लिए बेहद कठिन रहा है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने मार्च 2020 से सभी स्कूलों को बंद कर दिया था ताकि ताकि कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित किया जा सके। ऐसे में शिक्षा को जारी रखने के लिए पढ़ाई ऑनलाइन कक्षाओं में तब्दील हो गई। अब कक्षा दसवीं और बारहवीं के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खोल दिए गए हैं। हालांकि शारीरिक उपस्थिति अनिवार्य नहीं है। छात्र अपने माता-पिता की सहमति से ही स्कूल आ सकते हैं।

Related posts

Leave a Comment