मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल एवं जल बोर्ड के सीईओ के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज होेः तिवारी

नई दिल्ली। रविवार को दिल्ली के मोती नगर के डीएलएफ के के पी टावर में सीवर की सफाई करते हुये जहरीली गेस की चपेट में आकर 5 सफाई कर्मचारियां की मौत के बाद आज दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, ने कहा कि गत वर्षों में सफाई कर्मचारियों की दर्दनाक मौतों के बावजूद भी मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कोई सबक नहीं ली। पिछले वर्ष मेनुअल सीवर एवं सेप्टिक टैंक पर प्रतिबंध लगाने के बावजूद भी सफाई कर्मचारी अपनी रोजी-रोटी के लिए अभी भी मेनुअल काम करने पर मजबूर हैं। एक वर्ष बाद भी सफाई मजदूरों को सुरक्षा नियमों की टेªनिंग और नई मशीनें उपलब्ध कराने का वायदा एक छलावा ही साबित हुआ।

यह भी पढ़ेंः मोती नगरः सफाई मजदूरों की मौत पर सियासत, एक-एक करोड़ रूपये मुआवजे की मांग

तिवारी ने कहा कि 5 सफाई कर्मचारियों की मौत को सिर्फ एक हादसा ही नहीं मानना चाहिये इनकी हत्या के जिम्मेवार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल हैं। और उन्होंने मौके पर आये राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन मनहर झाला, राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के वाइज चेयरमैन हंसराज हंस के समक्ष यह मांग रखी कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हो।

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के वाइस चेयरमैन हंसराज हंस ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड के चेयरमैन और सी.ई.ओ. को सम्मन किया जायेगा और लापरवाही के कारण हुई मृत्यु के चलते उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी और सफाई कर्मचारी की दर्दनाक मौत के दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा।

Related posts

Leave a Comment