लोकसभा चुनाव 2019ः दिल्ली के सातों सीटों के लिये कुल 114 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा।

(यु.सि), नई दिल्ली।

दिल्ली के सातों लोकसभा सीटों के लिये आज नामांकन पत्र भरा गया। सोमवार को पूरी दिल्ली में छोटी-बड़ी पाटियों के कुल 114 प्रत्याशियों ने अपना चुनावी नामांकन पत्र भरा। सभी प्रत्याशियों ने अपनी अपनी लोकसभा क्षेत्रों में मेगा रोड शो के आयोजन के साथ नामांकन कार्यक्रम की शुरुआत की। इस मेगा रोड शो में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में से एक एक वरिष्ठ नेता, सभी प्रत्याशियों के रोड शो में शामिल हुए। रोड शो में वरिष्ठ नेताओं के अलावा लोकसभा से संबंधित कार्यकर्ता एवं स्थानीय जनता ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

आम आदमी पार्टी के 6 प्रत्याशियों ने अपना अपना नामांकन भरा। उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा से आप प्रत्याशी दिलीप पाण्डेय, पूर्वी दिल्ली लोकसभा से आप प्रत्याशी आतिशी, नई दिल्ली लोकसभा से आप प्रत्याशी बृजेश गोयल, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली लोकसभा से आप प्रत्याशी गुगन सिंह, चांदनी चैक लोकसभा से आप प्रत्याशी पंकज गुप्ता और दक्षिणी दिल्ली लोकसभा से आप प्रत्याशी राघव चड्ढा ने अपना नामांकन पत्र भरा।

भारतीय जनता पार्टी के पश्चिमी दिल्ली के प्रत्याशी प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, चांदनी चैक संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डाॅ. हर्ष वर्धन, उत्तर पूर्वी दिल्ली से प्रत्याशी मनोज तिवारी निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा शीला दीक्षित को कांग्रेस पार्टी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार के रुप में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया गया है, जो कल मंगलवार को अपना नामांकन भरेगी।

#लोकसभाचुनाव2019

Related posts

Leave a Comment