सावन पार्कः बिल्डिंग गिरने से दो महिला सहित चार बच्चों की मौत

नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली नगर निगम केशवपुरम जोन के अंतरगत आने वाला क्षेत्र सावन पार्क में उस समय अचानक अफरा-तफरी मच गई जब लोग रोजमर्रा की तरह काम पर जाने के लिए तैयार हो रहे थे।

घटना बुधवार सुबह की है, सावन पार्क क्षेत्र में सुबह 9 बजे एक चार मंजिला इमारत गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई। ए-43, 25 गज में बनी चारमंजिला इमारत गिरने की जानकारी पास के कंट्रोल रूम पर दि गई।

जानकारी मिलते ही तुरंत बचाव व राहत कार्य के साथ-साथ मलबा हटाने के लिए मशीनों के साथ टीम घटनास्थल पर पहुंची। सूचना के अनुसार, ध्वस्त इमारत का ढ़ांचा करीब 20-25 साल पुराना था और काफी कमजोर व खस्ताहाल था। घटना स्थल पर न तो निर्माण की गतिविधि या निर्माण सामग्री मिली। दिल्ली अग्निशमन विभाग व राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) व दिल्ली पुलिस की टीम के साथ मिलकर बचाव अभियान चलाया। रिपोर्ट के मुताबिक, मलबे से 12 लोगों को निकाला गया जिसमें से 4 बच्चों व 2 महिला मृत घोषित किए गए। घायलों को अशोक विहार स्थित दीप चंद बंधु अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया है।

विभाग की माने तो केशवपुरम जोन का जब से गठन हुआ है, एमसीडी द्वारा इस इमारत को खतरनाक घोषित नहीं किया गया था और ना ही केशवपुरम भवन विभाग में अब तक इसे खतरनाक इमारत घोषित करने हेतु कोई आवेदन मिला है।

Related posts

Leave a Comment