अंतर्राष्ट्रीय व्यापार निवेश सम्मेलन का आयोजन बाॅस्निया और हर्जेगोविना की राजधानी सरायेवो में

नई दिल्ली। तीन दिवसिये अंतर्राष्ट्रीय व्यापार निवेश सम्मेलन का आयोजन ‘‘बाॅस्निया और हर्जेगोविना की राजधानी सरायेवो’’ में 17 से 19 अप्रैल 2019 तक किया जा रहा है। इस सम्मेलन की जानकारी ‘‘बाॅस्निया और हर्जेगोविना’’ के राजदूत मुहम्मद चेंजिच और काउंसलर येलेना पासिच ने दूतावास में दिए। इस मौके पर इंडो ‘‘बाॅस्निया और हर्जेगोविना फें्रडशिप फोरम’’ और ‘‘एथेना वेंचर्स’’ के अध्यक्ष नवीन शर्मा और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार निवेश सम्मेलन में निवेश करने वाले कई व्यपारी भी मौजूद रहे।

‘‘बाॅस्निया और हर्जेगोविना फें्रडशिप फोरम’’ और ‘‘एथेना वेंचर्स’’ के अध्यक्ष नवीन शर्मा ने बताया कि दसवाॅ अंतर्राष्ट्रीय व्यापार निवेश सम्मेलन में भारत, नेपाल, बांग्लादेश और श्रीलंका जैसे देश हिस्सा ले रहा है। इस फोरम में तकरिबन 52 भारतीय व्यापारी भाग ले रहा है।
दक्षिण-पूर्व यूरोप स्थित 50,000 वर्ग किलोमिटर में फैला ‘‘बाॅस्निया और हर्जेगोविना’’ अपने सुंदरता के लिए जाना जाता है। यह देश पूर्वी और पश्चिमी सथ्यताएं और अपने लंबे इतिहास समृद्ध और सुटृढ़ है। एशियाई बाजारों के लिए एक सामरिक स्थान के साथ रोजगार में जीडीपी 60 प्रतिशत से माना जाता है।

#Bosnia&Herzegovina #Sarajevobusinessform2019 #South-easternEurope #Ambassdorof bosnia #MuhamedCengic #AthenaVentures #Naveensharma

Related posts

Leave a Comment