Amazon से सामान खरीदने पर छूट कैसे प्राप्त करें | Get Amazon Shopping Discount

Amazon से सामान खरीदने पर छूट कैसे प्राप्त करें | Get Amazon Shopping Discount

Amazon shopping deals और छूटों  (Discounts) का उपयोग करके अपने शॉपिंग उत्पादों पर बड़ी बचत के लिए अमेज़न सबसे अच्छा online shopping platform है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप सब्जी, सफाई उत्पाद, किचन सामान, books , सौंदर्य उत्पाद, मोबाइल phone, TV, refrigerator या इलेक्ट्रॉनिक्स की खरीदारी कर रहे हैं, अमेज़ॅन शायद पहली जगह है जहां आप जाते हैं जब आपको कुछ भी खरीदारी करना होता है। आप मूल रूप से एक त्वरित ऑनलाइन लेनदेन में अपनी जरूरत की हर चीज प्राप्त कर सकते हैं, और वास्तविक ग्राहक समीक्षाओं से यह तय करना आसान हो जाता है कि कौन से सबसे ज्यादा बिकने वाले अमेज़ॅन उत्पाद वास्तव में खरीदने लायक हैं। तो अगर अब आप ये सोच रहे है कि “Amazon से सामान खरीदने पर छूट कैसे प्राप्त करें” कई अन्य सुबिधा के साथ Amazon अपने कस्टमर्स को Amazon coupon, latest Amazon shopping discount और deals भी समय-समय पर देता रहता है, जहां आप अपने सामान की खरीदारी पर बहुत बड़ी छूट प्राप्त कर सकते है।

best-deals-on-Amazon-today

Amazon पर खरीदारी पर पैसे बचाने के सभी बेहतरीन तरीकों के बारे में जानने के लिए, यहां आप कुछ तरीके देख सकते है जिनसे आप हर बार Amazon से बचत कर सकते हैं और अपने अमेज़न खरीदारी अनुभव का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं।

महत्वपूर्ण 5 Points जो आपको Amazon पर खरीदारी करने से पहले जान लेना चाहिए

अगर आप Amazon पर अच्छे डिस्काउंट पर शॉपिंग करना चाहते हैं तो आपको ये 5 पॉइंट्स पता होने चाहिए। जो आपको Amazon शॉपिंग के दौरान भारी छूट दे सकता है, तो आइए जानते हैं।

1. अमेज़न प्राइम मेंबर बनें (Become an Amazon Prime Member)

यदि आप पहले से ही Amazon पर एक प्राइम सदस्य नहीं हैं, तो आपने शायद अमेज़ॅन प्राइम सदस्य होने के सभी महान लाभों के बारे में सुना होगा। जब आप Amazon Prime के लिए साइन अप करते हैं, तो आप अनिवार्य रूप से उन लाभों के लिए भुगतान कर रहे हैं जो आपको लंबे समय तक पैसे बचाने(Save money) मै मददगार होता है। इसमें योग्य वस्तुओं पर विशेष छूट, मुफ्त और तेज शिपिंग (Free and fast shipping), अमेज़ॅन फ्रेश के साथ fee delivery इत्यादि शामिल है।

[maxbutton id=”2″]

2. त्योहार के समय बिक्री पर सर्वश्रेष्ठ अमेज़न छूट प्राप्त करें (Grab the Best Amazon Discounts on Holiday or Festival Sale)

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारत त्योहारों (festivals) का देश है। हम साल भर हर तरह के त्यौहार मनाते हैं। कुछ प्रमुख त्योहार और महत्वपूर्ण छुट्टियों के दिन गणतंत्र दिवस (26 जनवरी), स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) होली (Holi), मकर संक्रांति, कृष्ण जन्माष्टमी, नवरात्रि – दशहरा – दुर्गा पूजा (Navratri – Dussehra – Durga Puja), राम नवमी, दिवाली(Diwali),Christmas, New Year आदि हैं। इन दिनों आप Amazon पर  बड़ी छूट के साथ खरीदारी कर सकते है।

इसी के साथ Amazon हर साल अक्टूबर (October) के महीने में “Amazon Great Indian Festival Sale” लाता है। यह अमेज़न स्टोर पर अब तक का सबसे बड़ा बचत दिवस (Big saving days on Amazon shopping) है, जहां आप खरीदारी पर अपना बहुत सारे पैसे बचा सकते हैं, तो अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल का लाभ उठाने से न चूकें।

3. अतिरिक्त बचत के लिए Amazon Coupon को Use करें

अतिरिक्त बचत अमेज़न कूपन (Amazon coupon) मौजूद होता है अगर आप Amazon से shopping कर रहे होते हो ! मॉर्गन कहते हैं, “इनमें से कई विशेष कूपन कोड विशिष्ट उत्पाद पृष्ठों पर ‘विशेष ऑफ़र’ अनुभाग में पाए जा सकते हैं।” “किराने का सामान, घरेलू सामान और बहुत कुछ बचाने के लिए आप अमेज़न पर बहुत सारे क्लिप करने योग्य कूपन (Amazon promo code) पा सकते हैं।” बस “क्लिप कूपन” पर क्लिक करें और चेकआउट के दौरान बचत स्वचालित रूप से लागू हो जाती है। वर्तमान कूपन में कपड़ों, घर और रसोई के सामान पर बड़ी छूट शामिल है।

[maxbutton id=”1″]

4. संभव मूल्य प्राप्त करने के लिए अलर्ट सेट करें (Set Alerts For the best price possible)

बहुत सारी वेबसाइट है जो आपको Amazon price drop alert करती है, जिसमै से एक है Camelcamelcamel.com जो समय के साथ बदलते हुए Amazon पर कीमतों को ट्रैक करता है। मैन्युअल रूप से ट्रैकिंग करने के बजाय, आप उत्पादों के लिए लक्ष्य मूल्य भी निर्धारित कर सकते हैं। अगर और जब कीमत गिरती है, तो आपको एक ईमेल अलर्ट मिलेगा ताकि आप इसमें शामिल हो सकें।

5. दैनिक सौदों का लाभ उठाएं (Grab The Amazon Daily Deals)

अपने Amazon india website के शीर्ष पर ध्यान से देखें। एक छोटा टैब देखें जो कहता है “आज के सौदे (Daily deals)?” उस पर क्लिक करें और Amazon sale का लाभ उठाने के लिए तैयार हो जाएं। वहां आप दिन के सौदे (केवल एक दिन के लिए छूट वाले आइटम) पा सकते हैं। आप नवीनतम सौदों के बारे में जानने के लिए Amazon Echo Device (इको डिवाइस) का उपयोग कर यह पूछ सकते हैं, “Alexa , आज का Amazon best deal क्या हैं?”

ये भी पढ़ें: AMAZON GREAT REPUBLIC DAY SALE – SMARTPHONES पर बड़ी बचत करे।

आइए अब जानते हैं: Amazon पर हम कौन से उत्पाद (Product ) खरीद सकते हैं

अमेज़ॅन उत्पाद (Amazon shopping product) में शामिल हैं – किताबें, डीवीडी, संगीत सीडी, वीडियो टेप और सॉफ्टवेयर), परिधान, baby products, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, सौंदर्य उत्पाद (beauty products), किराने का सामान (groceries), स्वास्थ्य और व्यक्तिगत देखभाल के सामान (health and personal care goods), औद्योगिक और वैज्ञानिक आपूर्ति, रसोई के सामान, गहने (Jewelry), watches, फर्नीचर (Furniture), गेमिंग चेयर (gaming chair), पलंग के गद्दे (bed mattress), Smartphones, Smart watch, TV, etc.

Related posts

Leave a Comment