कल से शुरू होने वाले दिल्ली विधानसभा सत्र में गूंजेगा पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) का मुद्दा

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा वापिस लिये जाने, पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) को भारत में शामिल करने के लिये पाकिस्तान से बातचीत तथा राष्ट्र की परमाणु नीति के परिवर्तन पर विशेष चर्चा की मांग को उठाया जाएगा।

दिल्ली विधानसभा नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने बुधवार को कहा कि कल से प्रारंभ होने वाले विधानसभा सत्र में विपक्ष अनुच्छेद 370 को समाप्त किये जाने के बाद जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा वापिस लिये जाने, पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के भारत में शामिल करने के लिये पाकिस्तान से बातचीत तथा राष्ट्र की परमाणु नीति के परिवर्तन पर विशेष चर्चा की मांग करेगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष की मांग है कि दिल्ली विधानसभा एक मत से प्रस्ताव पारित कर भारत सरकार की कश्मीर नीति के प्रति समर्थन व्यक्त करे।

श्री गुप्ता ने कहा कि कल होने वाले सदन का पूरा समय इस विषय पर चर्चा के लिये रखा जाय तथा इस दिन कोई अन्य विषय चर्चा के लिये न लिया जाये। इस महत्वपूर्ण विषय पर पक्ष व विपक्ष के सदस्य अपना अपना मत व्यक्त कर भारत सरकार के प्रति एकजुटता व समर्थन अभिव्यक्त करें।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में बाढ़ की हालात पर बोले तिवारी, जब-जब बाढ़ आती है तब तब दिल्ली सरकार की नींद टूटती है

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भाजपा विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को पत्र लिखकर अनुरोध किया है। परंतु विपक्ष को अभी तक कोई उत्तर नहीं प्राप्त हुआ है। तथापि उन्होंने आशा व्यक्त करी कि विधानसभा अध्यक्ष विषय के महत्व को देखते हुये कल का पूरा दिन उपरोक्त विषयों को समर्पित करेंगे। यदि सरकार इसकी अनुमति नहीं देती है तो वे इसका पुरजोर विरोध करेंगे।

#अनुच्छेद370 #अधिकृतकश्मीरपीओके #दिल्लीविधानसभा #रामनिवासगोयल #नेताप्रतिपक्ष #विजेन्द्रगुप्ता #अरविन्दकेजरीवाल

Related posts

Leave a Comment