चौखुटिया में चैकिंग के दौरान 90 हजार का अवैध लीसा जब्त, दो गिरफ्तार

अल्मोड़ा, ब्यूरो
यु.सि.। चौखुटिया क्षेत्र में लीसे के अवैध कारोबार का मामला पकड़ा गया है। अल्मोड़ा जनपद में पुलिस द्वारा चलाये जा रहे वाहन चैकिंग अभियान के अन्तर्गत गैरखेत तहसील स्याल्दे से जौरासी डीपो की ओर जा रही वाहन पर दबिश देकर लीसे के 90 टिन जब्त कर तस्करी में लिप्त वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया। बरामद टिनों की कीमत 90 हजार रुपये आंकी गई है।

मादक पदार्थो व शराब की तस्करी पर प्रभावी अंकुश के मकसद से एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देश पर जनपद भर में मुहिम छेड़ी गई है। वहीं हादसे रोकने व यातायात नियमों का सख्ताई से अनुपालन के लिए विशेष चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा। शनिवार को चौखुटिया थानाध्यक्ष अशोक काण्डपाल के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने चाॅदीखेत चैखुटिया पर दबिश दी।

संदेह के आधार पर पिकअप यूके यूके-04 सीबी-1950 को रोक तलाशी ली गई। लीसे से भरे टिनों के बारे में पूछताछ पर चालक नरेन्द्र सिंह निवासी फरीका (जौरासी) मनोज सिंह निवासी सीमा (गैरखेत) को लीसे के सम्बन्ध में वैध कागजात दिखाने को कहा गया। कागजात न दिखा पाने एवं अवैध रूप से लीसे की तस्करी करते पाये जाने पर दोनों को गिरफ्तार कर धारा- 26/42 वन अधिनियम के अन्तर्गत तस्करी में शामिल वाहन सीज कर लिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि अवैध लीसा गैरखेत तहसील स्याल्दे से जौरासी डीपो की ओर ले जाया रहा था। हालांकि, लीसा कहां से किसने भेजा और किसके यहां पहुंचाया जाना था खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस पूछताछ में जुटी है।

यह भी पढ़ें: हथरस बलात्कार कांड को लेकर आरा मे जाप नेताओं ने निकाला कैंडल मार्च

Related posts

Leave a Comment