जम्मू-कश्मीर: …क्योंकि बात देश की है!

प्रमोद गोस्वामी,
पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत, भारतीय कश्मीरियों को गुमराह करने की एक और पहल, पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि मैं चाहता हूं कि सभी पाकिस्तानी कश्मीरी लोगों के साथ एकजुटता दिखाएं और कश्मीरियों को आईओके में यह स्पष्ट संदेश भेजें कि पूरा पाकिस्तानी उनके साथ एकजुटता में है। पाकिस्तानी पीएम को यह बात अच्छी तरह समझ लेना चाहिए कि भारत कश्मीरियों के साथ एकजुट है और कश्मीर के लोग यह अच्छी तरह समझते हैं कि उनका हमर्दद पाकिस्तान नहीं भारत है।
आर्टिकल 370 का खात्मा कश्मीरियों के लिए एक नई आजादी है। आज कश्मीरियों को वर्षो बाद पाकिस्तानी आतंकवाद से आजादी मिली है कश्मीरी भी आजाद हिन्दुस्तान और आजाद कश्मीर में आजादी से जीना चाहते है।

अनुछेद 370 हटने से पाक पीएम इमरान खान को पीओके हाथ से जाने का डर सता रहा है जो कभी पाक का था ही नहीं।
जम्मू-कश्मीर का अहम अंग होने के कारण पीओके भारत का हिस्सा है। यह तो भारत का दुर्भाग्य था जो पिछली सरकारें की खामियों की वजह से पाक जम्मू-कश्मीर और कश्मीर अधिकृत पीओके को अपनी बपौती समझ बैठा है।

भारत ने भी यह बात साफ कर दिया है कि जम्मू-कश्मीर और कश्मीर अधिकृत पीओके न कभी पाकिस्तान की थी न होगी। आज वर्षो बाद देश को एक ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जो भारत का हक दिलाना चाहता है तो अपने ही देश के कई सियासतदानों के पेट में दर्द हो रहा है। आज उन सियासतदानों को भारतीय पीएम का साथ देना चाहिए न की सियासी रोटियां सेकनी चाहिए! जब बात देश की हो तो सभी राजनीतिक पार्टियों को अपनी-अपनी मनभेद भुलाकर देशहित की बात करनी चाहिए क्योंकि बात देश की है। …क्योंकि बात देश की है।

यही नहिं पीएम इमरान खान ने एक और झूठ बोला, उन्होंने ट्वीट में लिखा कि कश्मीरी नागरिकों, महिलाओं और बच्चों को मारना मोदी सरकार के जातीय सफाई के एजेंडे का हिस्सा है। हमें कश्मीरियों को एक कड़ा संदेश देना चाहिए कि हमारा राष्ट्र उनके पीछे पूरी तरह से खड़ा है। आखिर पीएम खान बताना क्या चाहते है? जो पूरे कश्मीर को आतंक का गढ़ बना दिया, कश्मीरियों के घरों में बारूद, हथियार रखने का अड्डा बना दिया, जिन बच्चों के हाथों में कलम होनी चाहिए थी, उन हाथों में बन्दूक थमा दिया। जिन नौजवानों के पास रोजगार होनी चाहिए थी उन हाथों में पत्थर थमा दिया और आज जातीय सफाई की बात कर रहा है, कश्मीरियों के साथ खड़े होने की बात कर रहा है।

5 अगस्त 2019 को देश के गृह मंत्री अमित शाह ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए संसद भवन से अनुछेद 370 और 35ए हटाने का एलान किया था। आज 25 दिन बीत जाने के बाद भी जम्मू-कश्मरी में एक भी हिंसा की खबर नहीं आई है। यह अपने आप में बड़ी बात है। इस फैसले से कश्मीर के हर वर्ग के लोग खुश है यह उनकी जीत है।

#अनुछेद370 #जम्मूकश्मीर #भारत #पाकिस्तान #इमरानखान #नरेन्द्रमोदी #आतंकवाद #ऐतिहासिकफैसला #अमितशाह #पीओके #आईओके

Related posts

Leave a Comment