ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया गया, 10 अन्य नाम शामिल

(यु.सि.) नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होते ही पार्टी ने सिंधिया को राज्यसभा उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है।

मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच आखिरकार बुधवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। इसी के साथ भाजपा ने उन्हें मध्य प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है।

गौरतलब है कि मंगलवार को भाजपा के दिल्ली मुख्यालय पर केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में किया गया था। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी एवं केन्द्रीय चुनाव समिति के अन्य सभी सदस्य मौजूद हुए थे। इस बैठक में राज्यसभा के लिए होने वाली चुनावों को लेकर चर्चा किया गया था।

यह भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री कैलाश चैधरी ने दक्षिण एशियाई देशों के साथ की बैठक

राज्यसभा उम्मीदवारों में ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा 10 और नामों को शामिल किया गया है। असम से भुवनेश्वर कालीता व बुस्वजीत डाइमरी, बिहार से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर, झारखंड दीपक प्रकाश, मणिपुर लिएसेंबा महाराज, महाराष्ट्र उदयना राजे भोंसले व रामदास आठवले, राजस्थान राजेन्द्र गहलोत और गुजरात से अभय भारद्वाज व रमीलाबेन बारा शामिल है।

बता दें कि केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में असम और महाराष्ट्र के एक-एक सीट समिति ने सहयोगी दल आरपीआई(ए) और बीपीएफ़ को देने का निर्णय किया है।

#मध्यप्रदेश #Kamalnath  #BJP #ज्योतिरादित्यसिंधिया #राज्यसभा

Related posts

Leave a Comment