वैश्य समाज राष्ट्र निर्माण में सहयोग के लिए प्रतिबद्ध

नई दिल्ली। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन ने राष्ट्र निर्माण एवं राष्ट्र योगदान को लेकर टेक्निया सभागार दिल्ली रोहिणी में कार्यक्रम आयोजित किया। इस अवसर पर अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष रामकैलाश गुप्ता, सुरेश खण्डेलवाल, उत्तरी दिल्ली नगर निगम की महापौर प्रीति अग्रवाल और वैश्य समाज के पदाधिकारी एवं अन्य मानूभव उपस्थित हुए। इस अवसर पर प्रीति अग्रवाल ने कहा कि वैश्य समाज का राष्ट्र निर्माण में बहुत योगदान है। महाराज अग्रसेन के द्वारा दी गई शिक्षा के अनुसार वैश्य समाज के सभी लोग आपसी सहयोग और सामंजस्य के साथ समाज के हर तबके के लोगों कि मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।
सुश्री अग्रवाल ने कहा कि वैश्य समाज के द्वारा व्यवसाय में दिए गए योगदान को कोई भी नकार नहीं सकता। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में व्यवसाय का सबसे बड़ा हाथ होता है यही वह माध्यम है जिससे हमारे देश की आर्थिक व्यवस्था सुदृढ़ हो सकती है। उन्होंने कहा कि समाज जनों ने व्यवसाय के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित कर ना केवल देश को आर्थिक समृद्धि प्रदान की है, बल्कि समाज के उत्थान में भी अपना योगदान दिया है।
यह भी पढ़ें: सीएम योगी के पिता एम्स में भर्ती, मिलने गए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत
सुश्री अग्रवाल ने कहा कि वैश्य महासम्मेलन जैसे मंच सभी समाज जनों को एक दूसरे से जोड़ने के लिए एक सेतु का काम करते हैं। साथ ही समाज के लोगों को अधिक से अधिक सामाजिक कार्यक्रम में जुड़ने हेतु प्रोत्साहित करते हैं। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज ने सामाजिक कार्यों में अपनी भागीदारी देते हुए बहुत से धर्मशालाओ व मंदिर का निर्माण किया है, साथ ही वैश्य समाज द्वारा धार्मिक क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण कार्य किए गए हैं।

Related posts

Leave a Comment