‘सीयावर रामचन्द्र की जय’ के साथ प्रधानमंत्री मोदी का अयोध्या में जयघोष

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली। श्रीराम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम संपन हो गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण की आधारशिला आज बुधवार को समस्त देशवासियों के समक्ष रखा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपराज्यपाल आनंदी बेन पटेल, संघ प्रमुख मोहन भागवत सहित अन्य साधु-संत और धार्मिक नेता शामिल हुए।

पीएम मोदी ने अयोध्या आगमन पर सबसे पहले हनुमानगढ़ी में आरती की उसके बाद श्रीरामलाला की पूजा-अर्चना के उपरांत भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान पीएम ने मंदिर परिसर में पारिजात का पौधा रोपण किया, कहा जाता है कि पारिजात के पौधे की उम्र अधिक होती है और इसे शुभ माना जाता है।

पीएम ने भूमि पूजन के पश्चात कार्यक्रम में आए धर्मिक मानुभव और साधु-संतों को सीयावर रामचन्द्र की जयघोष के साथ संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में सैकड़ों बार श्रीराम का नाम लिया।

मुख्यमंत्री योगी ने श्रीराम से संबोधन की शुरूआत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया। सीएम योगी ने इस पल को भावनात्मक कहा। उनहोंने कहा, अयोध्या को विश्व की सबसे सुन्दर नगरी, अवध नगरी बनाना है।

Related posts

Leave a Comment