अविश्वास प्रस्तावः कांग्रेस ने ‘‘नफरत मिटाओं देश बचाओ’’ कार्यक्रम की शुरुआत की

नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अपने आई टी विभाग द्वारा नफरत मिटाओं देश बचाओ कार्यक्रम की शुरुआत आज राजीव चैक मेट्रो गेट नं. 1 से किया। जिसमें आई.टी. विभाग के चैयरमेन अनिरुद्ध शर्मा के साथ आई टी विभाग के पदाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। ज्ञात हो कि संसद में 21 जुलाई, 2018 को भाजपा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने भाषण के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आदर स्वरुप गले लगाया था।

आईटी विभाग के कार्यकर्ता हाथों में प्ले कार्ड लेकर खड़े हुए थे जिन पर नफरत मिटाओं देश बचाओ, व कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय माकन की तस्वीर लगे हुए तथा राहुल गांधी मोदी को गले लगाते हुए प्ले कार्ड व नारे लिखे हुए थे।
इस कार्यक्रम का उदेश्य राहुल गांधी के संदेश को आगे ले जाना है, जिसमें उन्होंने कहा कि नफरत का मुकाबला हम प्यार से करेंगे। इस

अवसर पर आम जनता ने आई.टी. कार्यकर्ताओं को गले लगा कर उनका स्वागत किया व कार्यक्रम की सराहना की।
अनिरुद्ध शर्मा ने कहा कि हमें कांग्रेस ने हमेशा साम्प्रदायिक सौहार्द तथा आपसी भाईचारे का पाठ पढ़ाया है। उन्होंने संसद में राहुल गांधी द्वारा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गले लगाने का उदाहरण देते हुए कहा कि एक तरफ तो कांग्रेस पार्टी है जो अपनी विपक्षी पार्टी के नेता को गले लगाकर भाईचारे और सम्मान देने का संदेश दिया है।

श्री शर्मा ने कहा कि देश में जबसे भाजपा की सरकार केन्द्र में आई है तब से धर्म के नाम पर होने वाले मोब लिंचिंग, जाति के नाम पर हिंसा, तथा प्रयोजित हिंसा के मामलों में बेहताशा बढ़ौतरी हुई है जो कि भारत में लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ा खतरा है।

#कांग्रेस #नफरतमिटाओंदेशबचाओ #भाजपा #अविश्वासप्रस्ताव #लोकतंत्र #प्रधानमंत्रीनरेन्द्रमोदी #राहुलगांधी #अजयमाकन #अनिरुद्धशर्मा #आईटीविभाग

Related posts

Leave a Comment