दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: चुनाव आयोग की संबंधित अधिकारियों के साथ अहम बैठक हुई

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर दिल्ली चुनाव आयोग ने आम चुनाव की घोषणा के संबंध में मुख्य सचिव ने सोमवार को समन्वय बैठक बुलाइ। बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी, दिल्ली पुलिस आयुक्त, दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और सभी जिला चुनाव अधिकारी और जिला डीसीपी उपस्थित थे।

बैठक में मुख्य सचिव ने चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारियों और डीसीपी के बीच उचित समन्वय की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होनें अधिकारियों को निर्देश दिया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़े सभी कामों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जानी चाहिए और सभी डीईओ और डीसीपी सहित हर विभाग के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आगे का पूरा ध्यान चुनाव कार्य पर लगाया जाए। उन्होंने यूडी निदेशक को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिया कि मतदान केंद्रों को चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार स्थापित किया जाए और पर्याप्त शौचालयों के रैंप सहित सभी न्यूनतम सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए। पुलिस आयुक्त, सीएपीएफ और होमगार्ड और कैशलेस उपचार सहित चिकित्सा उपचार के सभी प्रावधान को किया जाए। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों से कहा कि वे चुनाव से संबंधित सभी कार्यों और असाइनमेंट के वितरण में समय की पाबंदी बनाए रखें।

पुलिस आयुक्त ने आश्वासन दिया कि चुनाव के सुचारू और शांतिपूर्ण संचालन के लिए सभी उपाय किए जाएंगे और डीईओ और डीसीपी के बीच उचित समन्वय होगा।

#दिल्लीविधानसभाचुनाव2020 #मुख्यनिर्वाचनअधिकारी #दिल्लीपुलिसआयुक्त

Related posts

Leave a Comment