यूपी की जनता कह रही है जो कानून का राज लाए हैं, हम उन्हें लाएंगे-PM

यु.सि. नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश (Assembly Election2022) में एक बार भीर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपना परचम लहराने के लिए कमर कस चुकी है। गुधवार को प्रदेश के सीतापुर (SitaPur) मिलिट्री ग्रास फार्म में आयोजित विशाला जन-सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि यूपी में सुदृढ़ कानून व्यवस्था, पारदर्शिता और विकास के लिए एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की योगी आदित्यनाथ सरकार का प्रचंड बहुमत से सत्ता में लाने का निर्णय यूपी की जनता ने काफी पहले ही कर लिया है। उन्होंने सीतापुर के जनता को नमन करते हुए कहा कि सीतापुर ऋषियों मुनियों की तपस्थली है यहां की जनता आपका उत्साह बता रहा है कि उत्तर प्रदेश में शेष चरणों के मतदान में भाजपा का ही परचम लहराएगा। भाजपा को रिकार्ड मतों से जिताना है। पिछली बार का भी रिकार्ड तोड़ना है। जनसभा के दौरान पीएम मोदी विरोधियों पर जमकर बरसे कहा, यूपी का विकास वे लोग नहीं कर सकते जो दंगाइयों, गुंडों और माफियाओं को बढ़ावा देते हों, इसलिए जनता कह रही है जो कानून का राज लाए हैं, हम उनको लाएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा, यूपी में भाजपा सरकार का मतलब है दंगाराज, माफियाराज और गुंडाराज पर कंट्रोल। यूपी में भाजपा सरकार का मतलब है पूजा-पर्वों को मनाने की खुली स्वतंत्रता। यूपी में भाजपा सरकार का मतलब है बहन-बेटियों की सुरक्षा। यूपी में भाजपा सरकार का मतलब है-गरीब कल्याण के लिए निरंतर काम करना। उन्होंने पूर्व सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि दंगावादी, यूपी के लोगों को बांटने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं लेकिन आपको एकजुट रहना है। पहले मतदान, कमल निशान, फिर दूसरा कोई काम। गरीब का राशन जो पहले माफिया लूट लेता था, उसका एक-एक दाना आज गरीब के घर पहुंच रहा है। जब गरीब की तकलीफ का अहसास हो तो ऐसे ही काम किया जाता है।

बजट में गरीबों के लिए 80 लाख घर बनाने का लक्ष्य

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के 70 सालों का कार्यकाल से अवगत हुए कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी लोग शुद्ध पीने के पानी के लिए परेशान थे। हमने नल से जल का बड़ा अभियान चलाया है। हम हर घर में पानी पहुंचाने की चिंता कर रहे हैं। भाजपा सरकार ने अपने पांच वर्ष में केवल यूपी में 34 लाख पक्के घर बनाकर गरीबों को दिए हैं। जिन्हें नहीं मिला है, उन्हें भी मिल कर रहेगा। मोदी है, करके रहेगा, देकर रहेगा। इस बार के बजट में एक साल में गरीबों के लिए 80 लाख घर बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

लोकल फॉर वोकल, सीतापुर की दरी बिकती है तो कुछ लोगों को तकलीफ होती है।

उन्होंने कहा, सीतापुर के बुनकर भाइयों का परिश्रम दुनिया भर में दिखे, इसके लिए हम वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट (ओडीओपी) लेकर आए हैं। देश के हर जिले में ऐसे उत्पाद हैं, उनके लिए मैं लगातार आवाज उठाता रहूंगा। लोकल फॉर वोकल अभियान से यदि सीतापुर की दरी बिकती है तो कुछ लोगों को तकलीफ होती है।

प्रधानमंत्री ने कहा, सुरक्षित जीवन जीने का अधिकार सभी देशवासियों को है। जब कानून का राज नहीं होगा तो गरीब को ही पिसना होगा। माफियाओं के राज में गरीब की सुनवाई नहीं होती थी। उत्तर प्रदेश में पहले जो घोर परिवारवादियों की सरकार रही, उन्होंने यूपी का यही हाल बना रखा था। सीतापुर के किसान कभी नहीं भूल सकते कि कैसे गन्ना बेचने आए किसानों पर मिल के फाटक के सामने लाठियां बरसाई गई थीं। परिवारवादियों का ट्रैक रिकॉर्ड चीनी मिलों को बंद करने का भी रहा है। योगी सरकार नई चीनी मिलें भी लगा रही हैं और पुरानी फैक्ट्रियों की क्षमता भी बढ़ा रही है। नीयत साफ हो, प्रयास ईमानदार हो, दिल में सेवा का भाव हो तो रास्ते निकलते ही हैं। हमारी सरकार में मोबाइल, इंटरनेट सस्ता हुआ। भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल बनाने वाला देश बना। एलईडी बल्ब 50 से 60 रुपये में मिलना शुरू हुआ। बिजली बिल भी कम हुआ है।

पीएम ने योगी सरकार की सरहाना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व में रोजगार और स्वरोजगार की दिशा में भी अभूतपूर्व प्रयास किए गए। 2007 से 2017 तक दो लाख से भी कम सरकारी नौकरियां यूपी के युवाओं को मिलीं जबकि योगी सरकार ने पांच वर्ष में साढ़े चार लाख नौकरियां दीं।

Related posts

Leave a Comment