योग प्रदर्शन हेतु न्यूयार्क जाएंगे सीएमएस के छात्र, गृहमंत्री ने दिए शुभकामनाएं

नई दिल्ली। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, (सी.एम.एस.), लखनऊ के 64 सदस्यीय छात्र दल ने आज विद्यालय के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी के नेतृत्व में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और संयुक्त राष्ट्र संघ मुख्यालय में योग प्रदर्शन हेतु रवाना होने से पूर्व उनकी शुभकामनाएं व आशीर्वाद लिया।

इस अवसर पर गृहमंत्री ने कहा कि सी.एम.एस. छात्रों की यह यात्रा विश्ववासियों को योग के महत्व से तो अवगत करायेगी ही, साथ ही छात्रों के स्वयं के ज्ञानवर्धन में सहायक होगी। मैं न्यूयार्क जाने वाले सभी छात्रों व शिक्षकों को शुभकामनाएं देता हूँ। आप वहाँ पहुँचकर भारत की वसुधैव कुटुम्बकम की संस्कृति से अन्य लोगो को अवगत करायें और स्वयं भी वहाँ से अच्छी चीजे सीखकर वापस आयें। इस अवसर पर छात्रों ने गृृहमंत्री से कुछ सवाल भी पूछे, जिनका श्री सिंह ने बड़ी ही सहजता व सरलता से जवाब दिया।

यह भी पढ़ेंः राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ेगी ‘आप’

विदित हो कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल, लखनऊ का 64 सदस्यीय छात्र दल आज अमेरिका की शैक्षिक यात्रा पर रवाना हुआ, जो आगामी 21 जून को चतुर्थ अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर न्यूयार्क स्थित संयुक्त राष्ट्र संघ मुख्यालय में योग प्रदर्शन करेगा। इस अवसर पर संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस भी उपस्थित रहेंगे। अमेरिका रवाना होने से पूर्व सी.एम.एस. के 64-सदस्यीय छात्र दल के सदस्य आज यहा यू.पी. भवन, नई दिल्ली में संयुक्त राष्ट्र संघ मुख्यालय में योग प्रदर्शन पर अपने विचार व्यक्त किये।

Related posts

Leave a Comment