Covid-19: UP में घर-घर राशन की सप्लाई, राज्य में 21 दिनों तक पान मसाला, गुटखा बंद।

घर-घर राशन की सप्लाई करेगी प्रदेश सरकार। अभी तक प्रदेश में पीड़ितों की संख्या 38। प्रदेश में 21 दिनों के लिए पान मसाला, गुटखा हुआ बैन। दुकानों को खोलने को लेकर कोई समय सीमा नहीं। प्रदेश में जल्द ही कम्युनिटी किचन होगा चालू होगा। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 पर भी दर्ज करा सकते हैं स्वास्थ्य से जुड़ी अपनी शिकायत

ब्यूरो, लखनऊ। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए देश के तमाम राज्य अलर्ट हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीती रात संपूर्ण भारत में 21 दिनों का लाॅकडाउन का ऐलान किया। जिसको देखते हुए सभी राज्यों में लोगों के आवा गमन पर संपूर्ण तरिकों से रोक लगा दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह, अवनीश कुमार अवस्थी ने कोरोना वायरस के नियंत्रण के सम्बंध में कहा कि उत्तर प्रदेश में 21 दिन के लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश की जनता को आश्वस्त किया है कि जिला प्रशासन व बाकी सारे विभाग जुटकर (डोरस्टेप डिलीवरी) घर-घर डिलीवरी का अनुपालन सुनिश्चित करेंगे। सिविल सप्लाइज की व्यवस्था के लिए एपीसी (कृषि उत्पादन आयुक्त) की अध्यक्षता में कमिटी गठित की गई है, जो इसका अनुपालन करेगी। उन्होंने कहा कि दुकानों को खोलने को लेकर कोई समय सीमा नहीं रहेगी। दुकानों को पर्याप्त समय तक के लिए खोला जाएगा। यहीं नहीं 21 दिनों के लिए प्रदेश भर में पान मसाला, गुटखा भी बैन किया गया है।

मुख्य सचिव ने कहा कि एपीसी की अध्यक्षता में गठित कमिटी द्वारा सभी मंडल आयुक्त, डीएम, पुलिस आयुक्त और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि स्थानीय मंडियों में खाद्य सामग्री की बल्क सप्लाई की चेन को रोका न जाए, बल्कि जिला प्रशासन इसे सुगम बनाएं। उन्होंने कहा कि जो खाद्य सामग्री विक्रेता, किसान डोरस्टेप डिलीवरी कर रहे हैं उनको न रोका जाए और उनको व्यवस्थित रूप से पंजीकृत करके हर मोहल्ले में डोर स्टेप डिलीवरी आपूर्ति के लिए भेजा जाए। यही नहीं ई-रिक्शा, ठेला, ऑटो, पिक-अप जो भी साधन उपलब्ध हों, सप्लाई के लिए उनकी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

Related posts

Leave a Comment