पश्चिम बंगाल के मालदा मे गरजे PM Modi कहा, बंगाल में केवल एक ही चीज चलती है भ्रष्टाचार

नई दिल्ली। चुनाव के दूसरे चरण मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे पश्चिम बंगाल के मालदा। पश्चिम बंगाल के मालदा उत्तर में आयोजित विशाल जनसभा को पीएम ने संबोधित किया और कांग्रेस एवं टीएमसी पर जोरदार हमला किया। मंच पर मालदा उत्तर से लोकसभा प्रत्याशी खगेन मुर्मू और मालदा दक्षिण से लोकसभा प्रत्याशी श्रीरूपा मित्रा चौधरी सहित पार्टी के कई वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे।
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज दूसरे चरण के मतदान के दिन भारत माता के जयघोष के साथ अपने बहुमूल्य मताधिकार का प्रयोग करने जा रहे हैं। अपने मताधिकार का सही इस्तेमाल करना मतलब लोकतंत्र को मजबूत करने के समान है। चुनाव के पहले चरण में तृणमूल और कांग्रेस जैसे दल पस्त हो चुके हैं और इस चरण में ये दल ध्वस्त हो जाएंगे। एक समय था जब बंगाल पूरे देश के विकास का नेतृत्व करता था फिर वह चाहे सामाजिक सुधार हो, वैज्ञानिक प्रगति हो, अध्यात्म में प्रगति हो या फिर देश के लिए बलिदान देना हो, जीवन का कोई ऐसा पहलू नहीं था जिसका नेतृत्व बंगाल ने न किया हो। लेकिन कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के मिलकर बंगाल के सम्मान को तार तार कर दिया। टीएमसी के राज में बंगाल में केवल एक ही चीज चलती है और वह है भ्रष्टाचार।
श्री मोदी ने कहा कि टीएमसी की सूची में चिटफंड घोटाला, पशु तस्करी, नगरपालिका घोटाला, कोयला घोटाला और राशन घोटाले जैसे कई भ्रष्टाचार और घोटाले के मामले शामिल हैं। घोटाले टीएमसी की भ्रष्ट सरकार करती है लेकिन इसका नुकसान बंगाल की जनता को उठाना पड़ता है। बंगाल में बिना कमीशन के कोई भी काम पूरा नहीं होता है। मंडी में फसल बेचने गए किसानों की आय में से एक बड़ा हिस्सा बिचोलियों की भेंट चढ़ जाता है। टीएमसी सरकार युवाओं के भविष्य साथ भी खिलवाड़ करने से नहीं पीछे हटी। टीएमसी द्वारा किए गए शिक्षा घोटाले के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की रोजी रोटी ही ठप हो गई और वे लोग कर्ज के तले दब गए। भाजपा सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ युवाओं को नौकरी दे रही है। भाजपा ने मुद्रा योजना, स्टार्टअप इंडिया अभियान, कौशल विकास योजना से युवाओं का सामर्थ्य और ज्यादा बढ़ाने के लिए काम किया है। भाजपा सरकार की नीतियों से देश में नए नए सेक्टर खुल रहे हैं जहां युवाओं ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। लेकिन बंगाल में टीएमसी ने बंगाल में युवाओं के विकास के सभी दरवाजों पर ताला लगाया हुआ है। भाजपा सरकार की जनहितकारी योजनाओं के कारण जनता को निशुल्क राशन मिल रहा है

Related posts

Leave a Comment