कल से बांटा जाएगा राशन, प्रत्येक व्यक्ति को 4 किलो गेहूं और एक किलो चावल दिया जाएगा

(यु.सि.) नई दिल्ली। जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, ऐसे लोगों को कल 7 अप्रैल से 421 स्कूलों में 5-5 किलो दिल्ली सरकार के ओर से मुफ्त राशन बांटना जायेगा। वितरण स्थल पर विधायक, सांसद, निगम पार्षद आदि सामाजिक दूरी का लोगों से पालन कराना सुनिश्चित करेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बिना राशन कार्ड वालों को मंगलवार से मिलेगा राशन, लाॅक डाउन सफल बनाने के लिए सामाजिक दूरी का करें पालन।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी यह भरोसा है कि हम दिल्ली के अंदर एक भी आदमी को भूखे नहीं सोने देंगे। दिल्ली सरकार के अलावा भी समाज के बहुत सारे लोग अलग-अलग स्थान पर खाने के पैकेट बांट रहे हैं। अपने स्तर पर लोगों को खाना खिला रहे हैं, उन सभी लोगों को सलाम करता हूं। इस वक्त सारा समाज मिल कर इस विपदा से लड़ रहा है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो लोग कार्ड धारक हैं, उन सभी लोगों को 7.5 किलो राशन मुफ्त दे रहे हैं। लेकिन ऐसे बहुत सारे लोग हैं, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है। वे लोग भी बहुत गरीब हैं। उनको भी अभी खाने की दिक्कत हो रही है। उन लोगों को भी कल (7 अप्रैल) से राशन मिलना शुरू हो जाएगा। 7 अप्रैल को 421 स्कूलों पर उन्हें राशन बंटना शुरू हो जाएगा। लोगों को 5-5 किलो राशन दिया जाएगा। प्रत्येक व्यक्ति को 4 किलो गेहूं और एक किलो चावल मुफ्त दिया जाएगा। हमने सबके लिए राशन का इंतजाम कर लिया है। लेकिन अगर जरूरत पड़ेगी, तो हम और भी केंद्र सरकार से और राशन ले लेंगे। इस मामले में हमें केंद्र सरकार से पूरा सहयोग मिल रहा है।

सभी विधायक, सांसद, काउंसलर आदि लोग भी यह सुनिश्चित करेंगे कि वितरण स्थल पर भीड़ नहीं लगानी चाहिए। यदि भीड़ लग गई तो लाॅक डाउन का सारा असर खत्म हो जाएगा। सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। किसी को राशन लेने के लिए होड़ मचाने की जरूरत नहीं है। एक दिन में आप थोड़े-थोड़े लोग आइए, ताकि सभी को आसानी से राशन मिल जाए। राशन का वितरण तब तक किया जाएगा, तब तक एक-एक व्यक्ति को नहीं मिल जाता है। राशन खत्म हो भी गया, तो केंद्र सरकार से और राशन ले लेंगे, लेकिन आपको राशन जरूरत देंगे। आप राशन लेने के दौरान भीड़ मत लगाइएगा।

यह भी पढ़ेंः वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा देश के वरिष्ठ पत्रकारों ने करोना वायरस पर की चर्चा

Related posts

Leave a Comment