UP सरकार का बड़ा ऐलान, रात 12 बजे से इन जिलों को किया जायेगा सील

15 अप्रैल की सुबह तक सील होंगे 15 जिलों के हॉटस्पॉट। बुधवार रात 12 बजे से 15 अप्रैल की सुबह तक पूरी तरह सील, जिन जिलों में 6 से अधिक केस हैं वहां बनाये गए हॉटस्पॉट्स, प्रदेश में अबतक 343 कोरोना पॉजिटिव केस, पॉजिटिव केसों में 187 तबलीगी जमात से सम्बंधित, बिना मास्क पहनकर निकलने पर कार्रवाई संभव।

(यु.सि.) लखनऊ। लाॅकडाउन को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा ऐलान। कोरोना वायरस के संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। आगामी 15 अपै्रल तक प्रदेश के 15 जिलों को गम्भीर रूप से संक्रमित क्षेत्रों को सील कर करने का निर्देश दिया गया है। यह निर्णय प्रदेश में कोरोना का तेजी से फैल रहे संक्रमण को देखते हुए लिया गया है। बुधवार को अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी एवं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद और पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने संयुक्त रूप से यह ऐलान किया है। यह भी स्पष्ट कर दिया प्रदेश के 15 जिलों के हॉट स्पॉट इलाकों को ही सील करने का फैसला लिया गया है। हॉटस्पॉट इलाकों के अलावा बाकी जगहों पर साधारण लॉकडाउन लागू रहेगा। सील की यह प्रक्रिया आज रात यानी बुधवार रात 12 बजे से लागू होगी। यही नहीं प्रदेश सरकार ने 30 अप्रैल तक घर से बाहर निकलने के दौरान मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। सीएम योगी ने प्रदेशवासियों से सहयोग की अपील की है।

यह भी पढ़ेंः कृषि राज्यमंत्री ने कहा, लोकडॉउन से प्रभावित नहीं होंगे खेती एवं किसानों से जुड़े काम

अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि सीएम योगी ने बुधवार को 11 कमेटियों के प्रमुखों के साथ बैठक की। जिसके बाद प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए बड़ा फैसला लिया गया है। जिसमें यह निर्देश दिया गया कि जिन जिलों में 6 से अधिक कोरोना पॉजिटिव केस हैं, उनके हॉटस्पॉट को चिहिंत कर सील कर दिया जाए। सीएम योगी के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को 15 अप्रैल की सुबह तक के लिए पूरी तरह सील कर दिया जाएगा। यह आदेश आज बुधवार की रात 12 बजे से लागू होगा। उन्होंने बताया कि हॉटस्पॉट में 100 प्रतिशत लॉकडाउन का पालन करना होगा। लोगों को एक मोहल्ले से दूसरे मोहल्ले में भी जाने की इजाजत नहीं होगी।

इन जिलों को किया जायेगा सील

लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, सीतापुर, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, बस्ती, सहारनपुर और महराजगंज हैं। इन जिलों के जिन इलाकों में कोरोना के मरीज पाए गए हैं वो सील कर दिए जाएंगे। उन्होंने विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि आगरा में 22 हॉटस्पॉट हैं, इसी तरह गाजियाबाद में 13 हॉटस्पॉट, गौतमबुद्ध नगर में 12 हॉटस्पॉट, कानुपर नगर में 12 हॉटस्पॉट, वाराणसी में 4 हॉटस्पॉट, शामली में 3 हॉटस्पॉट, मेरठ में 7 हॉटस्पॉट, बरेली में एक हॉटस्पॉट, बुलंदशहर में 3 हॉटस्पॉट, बस्ती में 3 हॉटस्पॉट, फिरोजबाद में 3 हॉटस्पॉट, सहारनपुर में 4 हॉटस्पॉट, महाराजगंज के 3 हॉटस्पॉट, सीतापुर में एक हॉटस्पॉट और लखनऊ में 12 हॉटस्पॉट को चिन्हित किया गया है।

Related posts

Leave a Comment