कोरोना पर सियासत, भाषणबाजी और श्रेय लेने की बजाए काम करने की जरूरत है-गोयल

(यु.सि.) नई दिल्ली। जहां एक तरफ कोरोना जैसी घातक वायरस से देश ही नही पूरी दुनिया में महामारी फैला हुआ है वहीं कोरोना पर सियासत दानों में खुलकर सियासत भी हो रही है।
दिल्ली उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से कोरोना वायरस से बचाव के लिए कई अहम प्रयास किये जा रहे है। महापौर अवतार सिंह और स्थाई समिति अध्यक्ष जय प्रकाश जेपी ने क्षेत्र में लोगों को मास्क बांटकर और जगह जगह सैनेटाईज के छिड़काव के जरिए इस महामारी से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रहे है।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस दल के नेता मुकेश गोयल ने बुधवार को स्थायी समिति की बैठक में कोरोना महामारी से बचाव के लिए नगर निगम की ओर से किये जा रहे प्रयासों और इंतजामों को नकाम बताया है। गोयल का मानना है कि निगम की ओर से किये जा रहे प्रयास मात्र ऊंट के मुंह में जीरा बराबर है। उन्होंने कहा कि इस महामारी से बचाव के लिए हमें भाषणबाजी करने और श्रेय लेने की बजाए धरातल पर जाकर पूरी मेहनत और लगन से काम करने की जरूरत है साथ ही निगम को अपने संसाधनों को भी बढ़ाना चाहिए।

गोयल ने कहा कि कोरोना को लेकर सरकार की ओर से जारी दिषा निर्देष के बाद भीड़भाड़ वाले एरिया माॅल, जिम, स्पा, साप्ताहिक बाजार आदि पर रोक लगा दी गयी है देखा जा रहा है कि अपने स्वास्थ्य को लेकर जागरूक लोग अब जिम की जगह पार्को में सैर और ओपन जिम कर रहें हैं जिससे वहां भीड़ बढ़ती जा रही है निगम को यहां सबसे ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है यहां लगे ओपन जिम और बैंच आदि को सैनेटाईज करना जरूरी है।
घर-घर जाकर कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करना चाहिए।

निगम के जन-स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना वायरस से बचाव हेतु विभिन्न क्षेत्रों में 15 हजार पोस्टर, 12 हजार स्टीकर, 50 होर्डिग्स व 70 हजार हैन्ड बिल छपवाये गये हैं। बैठक में निगमायुक्त ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए हिन्दूराव अस्पताल में 50 बैड का आईसोलेशन वार्ड बनाया गया हैै। निगम के सभी अस्पतालों व स्वास्थ्य केन्द्रों के भवनों को प्रतिदिन दो बार सैनेटाईज करने के निर्देष दिये गये हैं सभी 6 जोनो के भवनों में भी सैनेटाईजेशन का कार्य चल रहा है।

Related posts

Leave a Comment