जेवर एयरपोर्टः हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज से सफर करेगा-CM योगी

लखनऊ। जेवर एयरपोर्ट निर्माण के लिए तकरिबन 80.13 प्रतिशत भूमि की मंजूरी। बुधवार को स्थानिय विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने एयरपोर्ट भूमि के कब्जा प्रमाणपत्र प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपे। इस अवसर पर अपने आवास पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास की किसी भी बड़ी परियोजना को आपसी सहमति और बेहतर संवाद के माध्यम से कैसे साकार किया जा सकता है इसका यह बेहतरीन उदाहरण है। जेवर के किसान और गौतमबुद्ध नगर के जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली इस मामले में काबिले तारीफ है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला आम आदमी भी हवाई जहाज से चले। प्रदेश सरकार इंटर कनेक्टिविटी के जरिये उस सपने को साकार कर रही है। कांग्रेस, सपा और बसपा की सोच में आम आदमी का विकास था ही नहीं। विकास का असली पैमाना आम जन की खुशहाली है। मेरी सरकार बिना भेदभाव के लगातार यह काम कर रही है। जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी इसी की एक कड़ी है। इसके बन जाने से इस पूरे क्षेत्र के विकास में चार चांद लग जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कहा कि ढाई वर्ष पहले जब उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो प्रदेश को सिर्फ दो एयरपोर्ट थे, लेकिन आज 7 एयरपोर्ट का संचालन शुरू हो चुका है। पहले से मौजूद 17 हवाई पट्टियों को चालू करने का काम शुरू हो चुका है। कुशीनगर में भी नया एयरपोर्ट बन रहा है। आगरा और कानपुर सविल टर्मिनल की प्रक्रिया चल रही है। अयोध्या में नया एयरपोर्ट बनाने जा रहे है। बेहतर एयर कनेक्टविटी हम इसलिए दे रहे हैं ताकि उत्तर प्रदेश और यहां के लोगों का विकास हो सके।

#प्रधानमंत्रीनरेंद्रमोदी #उत्तरप्रदेश #जेवरएयरपोर्ट #योगीआदित्यनाथ #ठाकुरधीरेंद्रसिंह

Related posts

Leave a Comment