सम्पूर्ण भारतीय बैरवा विकास संस्था की ओर से कांवड़ सेवा शिविर का आयोजन

नई दिल्ली। सावन का महिना आते ही कांवड़ियों का हरिद्वार और गोमुख से गंगाजल लेकर वापस आना शुरू हो गया है। ऐसे में शिवभक्तों की सेवा के लिए शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने भंडारे के साथ-साथ अन्य कई तरह की सेवाओं में जुट गये है।
शास्त्री नगर गुलाबी बाग मेन रोड पर सम्पूर्ण भारतीय बैरवा विकास संस्था ने कांवड़ सेवा शिविर लगाया है। संस्था की ओर से बैरवा समाज की लड़के-लड़कियों के विवाह हेतु निःशुल्क परिचय सम्मेलन का भी आयोजन किया गया।

संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बंशीवाल ने बताया कि संगठन द्वारा प्रतिवर्ष शिवभक्तों की सेवा के लिए भंडारा, दवा व ठहरने की सुविधा का मुख्य उद्देश्य शिवभक्तों की सेवा करना होता है। इस अवसर पर क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रवीण जैन, मंडल अध्यक्ष हरिकिशन गुप्ता, युवा मंडल मोर्चा अध्यक्ष गौरव अरोड़ा अपने मंडल पदाधिकारियों के साथ कांवड़ सेवा शिविर में कावड़ियों को फल वितरण किए।

राष्ट्रीय विवाह प्रकोष्ठ एवं संगठन मंत्री बनवारी लाल मुराड़िया (पूर्व अधिकारी भारत सरकार) ने कहा कि बैरवा समाज के विवाह योग्य युवक-युवती का परिचय सम्मेलन किया गया है, जिसमें भारी संख्या में इच्छुक युवक-युवती एवं उनके माता पिता सम्मेलन में पहुंच कर लाभान्वित हुए। इस मौके पर संस्था के पदाधिकारी प्रेमचन्द रायसवाल, रामस्वरूप बंशीवाल, मोहन लाल मुराड़िया, ओम प्रकाश जरवाल, पूरन सिंह आदि उपस्थित हुए।

Related posts

Leave a Comment