आईडब्ल्यूपीएलः चार दिवसीय आईडब्ल्यूपीएल टूर्नामेंट का आयोजन 21 से द्वारका में

नई दिल्ली। राजधानी द्वारका सिटी में एक अद्वितीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। आईपीएल की तर्ज पर आधारित इंडियन व्हीलचेयर प्रीमियर लीग (आईडब्ल्यूपीएल) नामक यह टूर्नामेंट भी द्वारका और समस्त दिल्ली व बाहर के क्रिकेट प्रेमियों के आकर्षण का केंद्र रहा। यह चार-दिवसीय पैरा-स्पोर्ट्स ईवेंट 20 से 24 जून तक होगा। टूर्नामेंट में छह टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी। लीग मैच बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-12 में आयोजित किया जा रहा है। इसमें प्रत्येक पक्ष के मैचों में 15 ओवर होंगे। जाहिर है कि इस मैच का फाइनल बहुत ही अधिक रोमांचक होगा, क्योंकि फाइनल की टीमें 20-20 ओवर मैच में एक-दूसरे से मुकाबला करेंगी।

इस आयोजन समारोह का उद्घाटन दिल्ली पुलिस के जॉइंट कमिश्नर मधुप तिवारी ने किया इस अवसर पर एक रोड शो का आयोजन भी किया गया जिसमे 100 व्हीलचेयर्स खिलाड़ियों ने भाग लिया रोड शो द्वारका इंटरनेशनल स्कूल से शुरू होकर आशीर्वाद के एम चैक होते हुए बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 12 आयोजन स्थल पर समाप्त हुआ इसमें बड़ी संख्या में पुलिस व लोगो ने भाग लिया।

यह भी पढेंः इसूजू मोटर्स इंडिया ने सिलिगुड़ी को अपने डीलरशिप में शामिल किया

इस चार दिवसीय टूर्नामेंट में छह टीमों के बीच मुकाबला होगा, जिनके नाम हैं- गुजरात फाइटर्स, दिल्ली सुपरस्टार, महाराष्ट्र टाइगर्स, उत्तर प्रदेश हीरोज, उत्तराखंड वारियर्स और चेन्नई सुपर स्ट्रॉन्ग।

Related posts

Leave a Comment