क्राइम ब्रांच का कैसिनो पर छापा, 5 महिला सहित 51 गैम्बलर गिरफ्तार।

जीटी करनाल रोड अलिपुर रिजॉर्ट में चल रहा था अवैध कैसीनो, 5 महिला सहित 51 गैम्बलर गिरफ्तार। जुआ में इस्तेमाल 49 लाख रुपये बरामद। स्टाॅक मनी के 5.42 लाख रुपये सीज किये गए। 35 स्काॅच व्हिस्की, 9 एम्पटी की बोतलों के साथ एक माहिंद्रा एसयूवी बरामद किये गए।

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। क्राइम ब्रांच की टीम ने जीटी करनाल रोड के पल्ला बख्तावर पुर रोड मिकासा रिजॉर्ट के अन्दर चल रहा अवैध कैसिनो पर छापा मारकर 5 महिला सहीत 51 गैम्बलर को गिरफ्तार किया। जुआ में इस्तेमाल 49 लाख रूपये, स्टाॅक मनी के 5.42 लाख रुपये सीज किये गए। 35 स्काॅच व्हिस्की, 9 एम्पटी की बोतलों के साथ एक माहिंद्रा एसयूवी बरामद किये गए।

मामला एक दिन पहले गुरूवार का है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच को गुप्त सूचना मिली थी कि दिल्ली के शनि मंदिर के पास जीटी करनाल रोड के पल्ला बख्तावर पुर रोड में मिकासा रिजॉर्ट और मोटल में बड़े पैमाने पर जुआ आयोजित किया जा रहा है। क्राइम डीसीपी डॉ जॉय तिर्की ने एसीपी अनिल दुरेजा  के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम का गठन किया। सूचना के आधार पर 24 और 25 जनवरी की रात कैसिनो पर मारा। होटल के शीर्ष तल पर स्थित एक बड़े हॉल में अवैध जुआ चल रहा था। महिलाएं जुआ खेलने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए कैसीनो टेबल पर टोकन चिप्स परोस रही थीं। नकद के साथ-साथ क्रेडिट पर भी टोकन चिप्स दिए जा रहे थे। होटल के कर्मचारी, प्रबंधक और पट्टेदार द्वारा अवैध रूप से शराब भी परोसी जा रही थी।

क्राइम ब्रांच की टीम ने कुल 51 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें 5 महिलाएं शामिल थीं, जो अवैध रूप से जुआ और आबकारी अधिनियम का उल्लंघन कर रही थीं। 5 महिलाएं सहित 13 व्यक्ति कैसिनो में काम करने वाले थे, बाकि 38 लोगों को जुए खेलने की तहद गिरफ्तार किया गया। परिसर में जुआरिओं के मनोरंजन के लिए नर्तकियों और डीजे को भी रखा गया था।

जांच के दौरान यह पाया गया है कि पिछले कई महीनों से जुआ रैकेट चलाया जा रहा था। पुलिस के अनुसार पिछली बार इस तरह के जुए का आयोजन हरियाणा के सोनीपत के गन्नौर में एक फार्म हाउस में नए साल के अवसर पर किया गया था।
अवैध रूप से शराब परोसने के लिये और मेहमानों को ताश खेलने में मदद करने के लिए खास रुप से महिलाओं का उपयोग किया जाता था। पार्टी आमतौर पर पूरी रात जारी रहती थी। विशेष रूप से डिजाइन किए गए कैसीनो टेबल खिलाड़ियों के चारों ओर बैठने और खेलने के लिए उपयोग किए जाते थे।

कैसिनो चलाने वाले की पहचान मुकेश कुमार, संजय अग्रवाल, देवराज, अजय और लव वशिष्ठ के रूप में की गई है। होटल मालिक अशोक गुप्ता, होटल को लीज पर दिया था। पुलिस ने सभी आरोपियों के साथ होटल मालिक अशोक गुप्ता, महाप्रबंधक सुरेंद्र बांगर को गिरफ्तार कर आगे की जांच कर रही है।

#दिल्लीपुलिस #क्राइमब्रांच #कैसिनो #जुआरी #जीटीकरनालअलिपुर

Related posts

Leave a Comment