नागरिक केंद्रित सेवाओं के लिए दिल्ली पुलिस ने लाॅन्च किया, ‘‘तत्पर’’ वन-टच

नई दिल्ली। आम नागरिकों का दिल्ली पुलिस तक पहुंचना हुआ और भी आसान। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के नागरिकों की सुविधा के लिए एक और ऐप ‘‘तत्पर’’ वन-टच लाॅन्च किया है। इंडिया गेट लॉन में बुधवार को उप राज्यपाल अनिल बैजल ने इस ऐप को लाॅन्च किया। इस मौके पर पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, सीनियर सिटीजन, छात्राएं व महिलाएं उपस्थित रहे। इस ऐप के जरिए आप अपने नजदीकी पुलिस थाना व पुलिस अधिकारियों के फोन नम्बर प्राप्त कर सकते है।

इसके उपयोग से अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन, ट्रैफिक बिट और प्रीपेड टैक्सी बूथ पर जा सकते है। पुलिस द्वारा विस्तारित की जा रही यह एक अनूठी सेवा है, जिसके माध्यम से पुलिस स्टेशन के एसएचओ या ट्रैफिक बिट के प्रभारी से संपर्क कर सकते है। मोबाईल स्क्रीन पर ‘‘एसओएस’’ का बटन टच करते ही आपातकालीन संपर्क के साथ 100 पर पुलिस नियंत्रण कक्ष तक पहुंचने में सक्षम बनाता है। जिसकी मदद से आप किसी भी घटना से बच सकते है।

बता दें कि पिछले तीन वर्षों में दिल्ली पुलिस की विभिन्न इकाइयों ने नागरिक केंद्रित सेवाओं के वितरण की सुविधा के लिए 50 से भी ज्यादा वेब और मोबाइल आधारित कई एप्लिकेशन विकसित किए है। आम नागरिक को दिल्ली पुलिस सेवाओं से जोड़ने के लिए एक एकीकृत मोबाइल एप्लिकेशन ‘‘तत्पर’’ वन-टच विकसित किया गया है।

#दिल्लीपुलिस #उपराज्यपालअनिलबैजल #पुलिसआयुक्तअमूल्यपटनायक #तत्पर #वनटच #क्राइम #अपराध

Related posts

Leave a Comment