थाना सराय रोहिला पुलिस ने जहर खुरानी गैंग का पर्दाफाश किया

नई दिल्ली। नॉर्थ दिल्ली थाना सराय रोहिला पुलिस ने जहर खुरानी गैंग का पर्दाफाश किया है। जहर खुरानी गैंग खाने-पीने के समान में नशीली पदार्थ मिलाकर बनाते थे अपना शिकार। मामला नॉर्थ जिला के अंतर्गत आने वाला थाना सराय रोहिला का है जहां पिछले दिनों ई-रिक्शा चोरी की शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायतकर्ता के अनुसार, 8 अगस्त 2019 को उसका ई-रिक्शा चोरी हुई थी, एफआईआर होने पर पुलिस ने शिकायतकर्ता से संपर्क किया और मामले के जड़ तक पहुंची।

आरोपी को पकड़ने के लिए एसएचओ लोकेन्द्र सिंह ने एसीपी आर.के. राठी की नेतृत्व में इंसपेक्टर राम किशोर, एसआई पंकज ठकराल, एएसआई अशोक कुमार, एएसआई राजबीर सिंह, काॅन्स्टेबल मनरुप और योगेश नागर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया।
करोल बाग से इंद्रलोक जाने वाले मार्ग के सीसीटीवी फुटेज देखे गए। प्राप्त जानकारी के आधार पर बड़े पैमाने पर सत्यापन अभियान शुरू किया गया और इस तरह के सत्यापन के दौरान टीएसआर नंबर डीएल 1 आरवी 7089 का पता लगाया गया और टीएसआर मालिक की जांच की गई।
टीएसआर के मालिक ने बताया कि टीएसआर एक इकबाल नाम के व्यक्ति को दिया था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी इकबाल की पहचान की पुष्टि की गई। टीएसआर के मालिक के ब्यान के अनुसार इकबाल को पकड़ लिया गया। इकबाल ने वर्तमान मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। इसके अलावा सह आरोपी सफीक को आरोपी इकबाल के कहने पर गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपियों की जांच की गई और दोनों ने 20 से अधिक अपराधी मामलों में शामिल होने का खुलासा किया। मामले की आगे की जांच के दौरान प्रॉपर्टी डीलर टिंकू और सतीश को भी गिरफ्तार किया गया। तथा अन्य 19 चोरी के ई-रिक्शा बरामद किए गए।

पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि उन्होंने अपराध के मामले में एक नशीली दवाओं का इस्तेमाल किया था। आरोपी इकबाल लोनी, गाजियाबाद, यूपी में अपने परिचित व्यक्ति से नशीली दवाओं की खरीद की थी।

इकबाल अपने सहयोगी सफीक के साथ मिलकर एक नए शिकार की तलाश में थे। माल ढोने के बहाने सफीक दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर ई-रिक्शा किराए पर लेता था। बाद में सफीक चालक को दिखावा करता था कि सामान की पैकेजिंग में कुछ समय लगेगा। इस बीच दोनों ड्राइवर से मित्रता करते थे और कोल्ड ड्रिंक में नशीली पदार्थ मिलाकर ड्राइवर को पिला देते थे। ड्राइवर को बेहोश होने पर वे ई-रिक्शा लेकर भाग जाते थे। पुलिस अधिकारी हरेंद्र कुमार सिंह की मुताबिक आरोपी चोरी की गई ई-रिक्शा यूपी में अपराध के लिए इस्तेमाल करते थे।

#दिल्लीपुलिस #सरायरोहिला #जहरखुरानीगैंग #अपराध #क्राइम #ईरिक्शा

Related posts

Leave a Comment